Gossipganj
Film & TV News

ब्लैकमेल | ऐसी फिल्म जिसे देखते वक्त आप वक्त भूल जाएंगे

इरफान खान का ज़बरदस्त अंदाज़

0 43

ब्लैकमेल | ऐसी फिल्म जिसे देखते वक्त आप वक्त भूल जाएंगे, आज इरफान खान, कृति कुल्हारी, अरुणोदय सिंह, ओमी वैद्य, दिव्या दत्ता और अनुजा साठे की नई फिल्म ब्लैकमेल रिलीज हुई है, जिसे निर्देशक अभिनए देव ने बनाया है। अभिनए देव बॉलीवुड को ‘डेली-बेली’ जैसी जबरदस्त ब्लैक-कॉमेडी फिल्म दे चुके हैं, जिस कारण उनकी ‘ब्लैकमेल’ से सभी को काफी सारी उम्मीदें हैं।  फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में एक से बढ़कर एक कलाकार है, जिनसे शिकायत की उम्मीद ही नहीं की जा सकती है। इरफान खान जो एक बोरिंग लेकिन चालाक पति के रूप में दिखाई दिए हैं, वो पहले सीन से ही दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना लेते हैं। उनके मुंह से निकले सामान्य से वन लाइनर भी दर्शकों के चेहरे पर हंसी बिखेर देते हैं।

‘ब्लैकमेल’ के दौरान इरफान खान को देखना किसी बम्पर लॉटरी से कम नहीं है। इरफान खान ने अपने किरदार को इतनी खूबसूरती से निभाया है कि दर्शक उनसे नजरें ही नहीं हटा पाते हैं। इरफान खान के अलावा कृति कुल्हारी और अरूणोदय सिंह का काम भी जबरदस्त है। कुछ-कुछ सीन्स में इन दोनों की अदाकारी आपको चौंका भी सकती है। फिल्म के दौरान अरूणोदय सिंह को अच्छा स्क्रीन स्पेस मिला है और उन्होंने उसे बेहतरीन तरीके से उपयोग भी किया है। इन तीनों कलाकारों के अलावा ओमी वैद्य, दिव्या दत्ता, अनुजा साठे और बाकी सह कलाकारों का काम भी शानदार है। अगर ऐसा कहा जाए कि फिल्म का एक भी कलाकार आपको निराश नहीं करता है तो शायद गलत नहीं होगा।

निर्देशक अभिनव देव ने अपनी फिल्म ‘ब्लैकमेल’ की कहानी को तीन किरदारों देव (इरफान खान), रीना (कृति कुल्हारी) और रंजीत (अरुणोदय सिंह) के आस-पास गढ़ा है। देव और रीना पिछले 7 सालों से एक साथ हैं लेकिन दोनों के बीच आजतक एक शीशे की दीवार है। जहां देव घर से ज्यादा वक्त अपने ऑफिस में ही बिताना पसंद करता है वहीं रीना, देव की जगह अपने एक्स-बॉयफ्रेंड रंजीत के साथ इश्क लड़ाना पसंद करती है। देव और रीना एक-दूसरे से मतलब भर की ही बात करते हैं। हालांकि दोनों के बीच एक सम्मान का रिश्ता है लेकिन यह सम्मान का रिश्ता उस दिन खत्म हो जाता है, जिस दिन देव अपनी बीवी को उसके बॉयफ्रेंड रंजीत के साथ रंगे हाथों अपने ही बेडरूम में पकड़ लेता है।

अपनी बीवी को किसी गैर-मर्द के साथ बिस्तर साझा करते देख किसी भी पति को गुस्सा आयेगा और वो अपना आपा खो बैठेगा लेकिन देव ऐसा नहीं करता है। वो फैसला करता है कि वो रीना और रंजीत से बदला लेगा। इसके लिए वो रंजीत को ब्लैकमेल करना शुरू कर देता है और 1 लाख रूपये की मांग करता है। देव की इस मांग के बाद फिल्म में दूसरे किरदारों की एंट्री शुरू होती है और सभी एक-एक करके ब्लैकमेलर बन जाते हैं। इन ब्लैकमेलिंग्स के चक्कर में एक मौत भी हो जाती है, जिससे बात पुलिस तक पहुंच जाती है। अंत तक देव अपने ही बुने हुए जाल में फंसा हुआ नजर आता है। फिल्म ‘ब्लैकमेल’ की एल्बम में वैसे तो 6 गाने हैं लेकिन फिल्म के दौरान 4 ही गाने ‘बेवफा ब्यूटी’, ‘बदला’, ‘निंदरां दिया’ और ‘सटासट’ दिखाई देते हैं। अभिनए देव ने इन गानों को इतनी खूबसूरती से फिल्माया है कि यह नरेटिव का हिस्सा बन जाते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...