Gossipganj.com
Film & TV News

विकास बहल मेरे बेड पर लेटे और गंदी हरकत करने के बाद मुझे गाली दी

विकास बहल पर सेक्शुएल हैरेसमेंट का आरोप फैंटम को ले डूबा। विकास बहल ने 2017 में मुंबई मिरर को दिए गए इंटरव्यू में इन आरोपों से साफ इंकार किया था और कहा था कि ‘कुछ नहीं हुआ।’ लेकिन हफपोस्ट इंडिया के साथ हुए एक हालिया इंटरव्यू में निर्देशक अनुराग कश्यप ने ये माना है कि उन्हें इस आरोप के बारे में मालूम था लेकिन वे कुछ नहीं कर पाए थे।

अनुराग ने कहा कि ‘जो भी हुआ. वो गलत था। हमने उस मामले को ठीक ढंग से नहीं संभाला, हम फेल हुए। इसके लिए मैं किसी और को नहीं बल्कि अपने आपको ज़िम्मेदार मानता हूं। लेकिन अब हम बेहतर करना चाहते हैं। हम उस लड़की पर पूरा विश्नास करते हैं। उसे हमारा पूरा समर्थन है। जो भी बहल ने किया, वो भयावह था। हम अभी से ही अपनी गलती सुधारने की कोशिश कर रहे हैं और हमसे जो बन सकेगा, हम वो सभी कदम उठाने की कोशिश करेंगे।’

इससे पहले अनुराग ने फैंटम कंपनी को बंद करने का ट्वीट भी किया था। तीन साल बाद एक बार फिर इस मामले में विकास बहल पर आरोप लगाने वाली महिला ने बयान दिया है। फिल्म बॉम्बे वेलवेट की रिलीज़ से पहले फिल्म के कास्ट और क्रू ने एक पार्टी की थी और उसके बाद विकास (जो इस फिल्म के एक प्रोड्यूसर भी थे) ने इस महिला को घर छोड़ने की बात कही। महिला हाल ही में एक एक्सीडेंट से उबरी थी और उसने थोड़ी शराब भी पी थी।

महिला ने कहा कि ‘उन्होंने मुझे घर छोड़ने के लिए कहा और मुझे लगा कि विकास मेरे बॉस (अनुराग कश्यप) का बिजनेस पार्टनर ही तो है। मैं किसी भी चीज़ को लेकर चिंतित नहीं थी। उसने पार्टी में मुझसे सामान्य तरीके से ही बातचीत की थी। इसके बाद मैं और विकास मेरे रूम की तरफ गए, मैंने उसे हग देते हुए गुडनाइट विश किया और फौरन अपने वाशरूम चली गई। मैं बाहर आई तो देखा कि विकास मेरे बेड के एक तरफ लेटा हुआ है। वो ऐसे एक्टिंग कर रहा था जैसे वो बेड से खड़ा नहीं हो पा रहा है, मैंने उसे कई बार बाहर जाने के लिए कहा लेकिन वो नहीं उठा। मुझमें ज्यादा ताकत नहीं बची थी, मैंने थककर अपने और उसके बीच तकियों की दीवार बनाई और उसकी तरफ पीठ कर सोने की कोशिश की। सब कुछ अजीब लग रहा था, शराब पीने की वजह से मुझे नींद भी आ रही थी लेकिन मुझे ये भी मालूम था कि वो मेरे बेड पर ही सो रहा है।  जैसे ही मैं लेटी तो विकास मेरी ड्रेस में हाथ डालने की कोशिश करने लगा और जब मैंने उसे बार-बार हटाने की कोशिश की तो उसने अपनी पैंट खोलकर अश्लील हरकत की और मुझे गाली देते हुए कमरे से चला गया।’

इस घटना ने महिला को आघात पहुंचाया और उन्हें इस घटना से उबरने में काफी समय लगा। अगले कुछ महीनों तक विकास उसे ऑफिस में हैरेस करता रहा। आखिरकार उसने हिम्मत जुटाते हुए अनुराग कश्यप को सारी बात बताई ताकि उसे न्याय मिल सके। अनुराग उस समय एयरपोर्ट जा रहे थे और जब इस महिला ने उन्हें ये बात बताई तो अनुराग ने कहा था कि ‘मैं इस मामले में बारे में अभी नहीं जानना चाहता’ लेकिन उन्होंने ये वादा किया था कि वे जल्दी ही इस मामले को सुलझाएंगे।

गौरतलब है कि अनुराग ने हाल ही में ये भी कहा कि वे विकास के खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले पाए क्योंकि वो कंपनी का कर्मचारी नहीं था बल्कि पार्टनर था। फैंटम बंद होने पर महिला ने कहा कि ‘मुझे लगता है कि इस तरह से एक झटके में कंपनी खत्म कर देना इस समस्या का हल है। मुझे उन लोगों के लिए बेहद अफसोस है जिनका इस मामले में कोई दोष नहीं था लेकिन जिन्हें कंपनी बंद होने के चलते अपनी नौकरी गंवानी पड़ी।’ गौरतलब है कि विकास बहल ने फिल्म क्वीन डायरेक्ट की है और वे ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्म सुपर 30 के भी डायरेक्टर हैं।