Gossipganj
Film & TV News

अनंदिता दासगुप्ता कर रही हैं अपना बॉलीवुड प्रोडक्शन डेब्यू

कोल्कता की अनंदिता दासगुप्ता ने अपना पहला हिंदी प्रोजेक्ट शुरू कर दिया हैं

0 2,784

कोल्कता की अनंदिता दासगुप्ता, जो पहले अपनी बंगाली फिल्म ‘बांध’ में  सौमित्रा चेटर्जी, खराज मुखर्जी, देबबुत घोष जैसे बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के बड़े नाम के साथ काम कर चुकी है बॉलीवुड का रुख कर रही है, और यहाँ पर अपनी कला के जोहर दिखाने का मन रखती हैं.

उन्होंने अपना पहला हिंदी प्रोजेक्ट ‘आम पब्लिक एंटरटेनमेंट’ बैनर तले शुरू भी कर दिया हैं. फिल्म की शूटिंग ख़तम हो चुकी हैं और पोस्ट-प्रोडक्शन का काम चल रहा हैं.

अनंदिता इस बात में पूरा यकीन रखती हैं की फिल्म-मेकिंग एक आर्ट हैं, जिसमे आप एक कहानी ऐसे ढंग से बताते हैं की ऑडियंस को समझ में आये. अनंदिता अपनी फिल्म की कहानियों को एक खास अंदाज में कहती हैं, जिसमे एक कसी हुई कहानी, शानदार डाइलोग, और मेसेज से भरपूर पट-कथा पर ध्यान दिया जाता हैं.

फिल्म एक मनी बेस्ड गेम शो और एक रईस लड़के की कहानी हैं पर आधारित है, जो पैसे में बहुत यकीन रखता हैं, उसके लिए पैसा ही सब कुछ हैं. लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढती हैं, बहुत सारी चीजे ऐसी होती हैं, जो मजाकिया हैं लेकिन साथ में कहीं न कहीं आप के दिल को दुखाती भी हैं, और हमें सोचने पर मजबूर करती हैं. परत-दर-परत कहानी खुलती हैं, और हमें यकीन दिलाती हैं की पैसे से कही जायदा जरूरी ज़िन्दगी और उससे जुड़े जज़्बात  हैं.

कहानी में मेसेज बहुत साफ़ हैं, ज़िन्दगी अनमोल हैं, और इसे हमें दिल खोल कर जीना चाहिए और इस पैसे की पागल रेस से दूर रहना चाहिए. हम सभी इस दुनिया में एक जैसे आये हैं, और ठीक वैसे ही यहाँ से वापस जाने वाले हैं. पर अगर इस जीवन और मृत्यु के बीच कुछ सबसे ज़्यादा ज़रूरी है तो वो है हम से जुड़े लोग और उनसे जुड़े जज़्बात।

अनंदिता की कहानी में एक अच्छी रफ़्तार हैं, जो ऑडियंस का ध्यान बनाये रखती हैं. फिल्म की कहानी हम सभी के लिए हैं ना सिर्फ किसी खास तबके के लिए. कहानी में काफी कॉमेडी हैं, और इसका स्क्रीन-प्ले भी बहुत शानदार हैं.

फिल्म की कहानी एक बड़े शहर में कही गई हैं, ताकि फिल्म के किरदार और सिचुएशन रीयलिस्टिक लगे.

ये फिल्म देखने लायक हैं, सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए नहीं बल्कि एक अच्छी सिख लेने के लिए भी, जो फिल्म में बहुत साफ़ तौर पर बताई गई हैं. अच्छाई को अपनाओ, जीवन के प्रति सजग रहो, और बुरी सोच से दूर रहो.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...