Gossipganj
Film & TV News

नोट पे चोट @ 8/11 का म्यूजिक रिलीज़ , संगीतकार तोची रैना ने किया जारी

नोटबंदी पर आधारित है फिल्म

0 302

नोट पे चोट @ 8/11 का म्यूजिक रिलीज़ , संगीतकार तोची रैना ने किया जारी, रणबीर कल्सी, अजय कुण्डल , दिशा सचदेवा, इंदरपाल सिंह, मनोज बक्षी और सीमा वाशिष्ठ ने बुधवार को मुंबई में अपने आगामी फिल्म ‘नोट पे चोट @ 8/11′ का संगीत जानेमाने संगीतकार तोची  रैना  के साथ लांच  किया। कबीरा’ और ‘गल मीट्ठी मीट्ठी’ जैसे सुपरहिट गानों के सिंगर तोची रैना ने अपनी आगामी फिल्म ‘नोट पे चोट @ 8/11′ का संगीत बड़े  ही धूमधाम  से मुंबई  के  ‘द व्यू’ थिएटर में रिलीज़ किया, और इस फिल्म  में  तोची  दो शानदार और अलग रंग के गाने लेकर आ रहे हैं। यह फिल्म वास्तविक जीवन में घटित “नोट बंदी” पर आधारित एक राजनीतिक-सटायर फिल्म हैं,

अपने गानों के बारे में बात करते हुए, तोची रैना बोले, “म्यूजिक कंपोजर के दिमाग में सिर्फ एक चीज आती हैं, कि उसे अच्छी पोएट्री मीले और जब आपके हाथ में पोएट्री आ जाये, उसको कोम्पोसिजिशन में डालना यही हमारा काम होता हैं, जो इस फिल्म के लिए हम दोनों भाईयो (तोची और नेरु) ने मिल कर किया हैं। हमने दो गाने किये हैं, दोनों ही गाने अलग हैं, दोनों का रंग बहुत अलग हैं। तिनका तिनका गाना जो हैं, उसमे तीन अंतरे हैं, और एक मुखडा हैं, लेकिन मेरे लिए वो चार मुखडे थे, और मैंने चारो को बहुत अलग ढंग से सजाया हैं”

नोट-बन्दी पर आधारित फिल्म के  गाने लिखना मुश्किल और चुनौतीपूर्ण काम हो सकता हैं, और यही तोची रैना की पत्नी और सोंग राइटर उषा टी रैना का भी कहना हैं, “जिस तरह लोगो को नोट बदलवाने में दिक्कत आई थी, ठीक वैसे ही मुझे भी मुश्किलें आई, क्योंकि सिचुएशन ही कुछ ऐसी थी। मैंने नोट पे चोट @ 8/11 फिल्म की सिचुएशन के हिसाब से गाना लिखा हैं”

जब नोट पे चोट @ 8/11 फिल्म के लेखक पंकज तिवारी से पूछा गया कि क्या इस फिल्म के लिए लिखना  उनके लिए एक चुनौती के समान था  , तो उन्होंने कहा, ”  “नोट बंदी” पर  कहानी लिखना काफी कठिन था क्योंकि हम राजनीतिक विवादों में स्वयं को शामिल नहीं करना चाहते थे और साथ  साथ ही हम इसे एक  वृत्तचित्र की तरह भी नहीं  दिखाना  चाहते हैं। इस फिल्म के माध्यम से, हमने “नोट बंदी  जैसी गंभीर घटना को मनोरंजन के मिश्रण के साथ दिखाने  की कोशिश की है।

नोट पे चोट @ 8/11 फिल्म को पंकज तिवारी ने लिखा हैं। बाला शर्मा, ज्योति शर्मा और मुदित जैन ने फिल्म को क्रियेटिव कृष्णा एंटरटेनमेंट और उमर जी एंटरटेनमेंट बैनर के तले प्रोडयूस किया हैं। फिल्म 9 मार्च 2018 को देशभर के सिनेमा घरो में रिलीज होने जा रही हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...