Gossipganj
Film & TV News

पीरियड्स पर बोलीं सोनम कपूर, मेरी दादी मुझे मंदिर जाने से रोकती थीं! 

1

पीरियड्स पर बोलीं सोनम कपूर, मेरी दादी मुझे मंदिर जाने से रोकती थीं!  बॉलीवुड ऐक्ट्रेस सोनम कपूर ने हाल ही में पीरियड्स से जुड़े अपने निजी अनुभव को साझा किया। उन्होंने बताया कि पीरियड्स के दौरान उनकी दादी उन्हें मंदिर जाने से मना करती थीं। सोनम कपूर ने कहा, ‘लोग महिलाओं के पीरियड्स के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं। वे इसे छिपाकर रखते हैं।

सोनम ने कहा कि शहर की लड़कियों के लिए ये सब आम बात है लेकिन जब हम मध्य प्रदेश के माहेश्वर में शूटिंग कर रहे थे तो वहां के लोगों की इस बारे में अज्ञानता को देखकर हम हैरान रह गए।’   सोनम ने आगे अपनी दादी की बातें याद करते हुए कहा, ‘मुझे याद है कि बचपन में मेरी दादी कहती थीं कि पीरियड्स के समय मंदिर में न जाओ, किचन में न जाओ। जब शहर की लड़कियों पर इतनी पाबंदी थी तो गांवों में लड़कियों के साथ क्या होता होगा, यह हम सब समझ सकते हैं।’ बता दें, सोनम इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ को लेकर व्यस्त हैं। सैनिटरी नैपकिन पर आधारित इस फिल्म में वह अक्षय कुमार और राधिका आप्टे के साथ नजर आएंगी।

आपको बता दें कि इससे पहले परिणीति चोपड़ा ने पीरियड्स के बारे में खुलकर बात करते हुए विकास के मुद्दे को सामने रखा था। उन्होंने बताया की वो छोटे शहर से हैं और वहां पीरियड्स के दौरान लड़कियों को मंदिर जाने और खाना बनाने की भी मनाही होती है। परिणीति ने पीरियड्स के मुद्दे को एक गंभीर मुद्दा बताते हुए कहा कि इसके संबंध में आज भी लोग खुलकर बात नहीं करते। इसके बारे में लोगो में आज भी जागरूकता की कमी है और जागरूकता की कमी होने के कारण उन्हें हमेशा कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए इसके बारे में शिक्षा जरुरी है, इस मुद्दे को लेकर शिक्षा के माध्यम से जागरूकता फैलाई जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.