Gossipganj
Film & TV News

पाकिस्तान में शशि कपूर साहब के फैन्स ने दी अनोखी श्रद्धांजलि

0 52

पाकिस्तान में शशि कपूर साहब के फैन्स ने दी अनोखी श्रद्धांजलि , पाकिस्तान में भी बॉलीवुड के रोमांटिक एक्टर शशि कपूर के फैंस मौजूद हैं। उनके निधन पर न सिर्फ इंडिया में ही बल्कि पाक में भी लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। पाकिस्तान के ऐतिहासिक कैसर खवानी बाजार के करीब स्थित दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के पैतृक घर के बाहर बुधवार को मोमबत्ती जुलूस आयोजित किया गया। उनके श्रद्धांजलि के मौके पर मौजूद कई पाकिस्तानी फैंस की आंखें नम थी। खैबर-पख्तुनख्वा प्रांत के अंदरूनी इलाके धोकी नालबंदी में स्थित कपूर हवेली का निर्माण कपूर के दादा दीवान बाशेश्वरनाथ सिंह कपूर ने 20 वीं शताब्दी के शुरुआती दिनों में कराया था। वह इसी शहर में रहते थे।

शशि कपूर साहब की मृत्यु के बाद पाकिस्तान के लोगों ने जिस तरह से अपना प्यार दर्शाया है, उससे यह बात तो साफ हो गई है कि भले ही भारत और पाकिस्तान दो अलग-अलग देश बन गए हों लेकिन यह दोनों देश दो भाइयों की तरह हैं। अगर एक भाई के यहां कुछ बुरा होता है तो दूसरे भाई के परिवार वालों की आंखों में भी आंसू निकल आते हैं।

सांस्कृतिक विरासत परिषद (सीएचसी) खैबर-पख्तुनख्वा ने हिंदी सिनेमा स्टार शशि कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित की। चार दिसंबर को शशि कपूर का 79 वर्ष की आयु में मुंबई के कोकिलाबेन धीरुबाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया था। इस श्रद्धांजलि समारोह में सिनेमा प्रेमियों सहित विभिन्न क्षेत्रों के अनेक नामचीन लोगों ने हिस्सा लिया। कपूर परिवार के अलावा अभिनेता दिलीप कुमार, शाहरुख खान, विनोद खन्ना, अमजद खान और अनिल कपूर की जड़े भी पेशावर से जुड़ी हैं।

शशि कपूर के बाद उनके पाकिस्तानी फैंस उनकी पैतृक हवेली के बाहर इकट्ठे हुए और उन्होंने अपने तरीके से बॉलीवुड के ‘चार्मिग जेंटलमैन’ को श्रद्धांजली दी। जैसे ही शशि कपूर के इन पाकिस्तानी फैंस की तस्वीर सोशल मीडिया पर आयी, वैसे ही यह वायरल हो गई। शिराज हस्सन नाम के जिस ट्विटर हैंडल से इस पिक्चर को पोस्ट किया गया है, उसमें शशि कपूर को प्राइड ऑफ पेशावर कहा गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...