Gossipganj
Film & TV News

रावल रतन सिंह के किरदार को दर्शक समझेंगे, ऐसा सोचते हैं शाहिद कपूर

0 62

रावल रतन सिंह के किरदार को दर्शक समझेंगे, ऐसा सोचते हैं शाहिद कपूर , विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावती’ में प्रमुख भूमिका निभा रहे अभिनेता शाहिद कपूर को उम्मीद है कि दर्शक रावल रतन सिंह के रूप में उनके किरदार को समझेंगे। उनका यह भी मानना है कि यह एक ऐसा किरदार है जो आजकल के लोगों को ‘बेहतर’ बनने के लिए प्रेरित करेगा। एक बयान के मुताबिक, पत्रिका जीक्यू इंडिया के दिसंबर 2017 अंक के लिए के लिए दिए साक्षात्कार में ‘पद्मावती’ में रानी पद्मावती के पति और योद्धा राजा रावल रतन सिंह के रूप में अपनी भूमिका पर चर्चा करते हुए शाहिद ने प्रेरणादायक किरदारों की आवश्यकता पर जोर दिया।

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने यहां बुधवार को कहा कि फिल्म उद्योग को राजनीति का शिकार बनने से बचाने की लड़ाई में एकजुट होना चाहिए। फिल्मकार संजय लीला भंसाली और उनकी फिल्म ‘पद्मावती’ के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए निहलानी ने कहा, “संजय लीला भंसाली के प्रति मैं पूर्ण संवेदना व्यक्त करता हूं और फिल्म उद्योग के प्रति मैं चिंतित हूं, क्योंकि यह सिर्फ ‘पद्मावती’ का मामला नहीं है।” निहलानी ने कहा, “कोई भी फिल्म विभिन्न पार्टियों, राजनेताओं और राजनीति के इस जाल में फंस सकती है। इसलिए मैं समझता हूं कि यह एक बुरी चीज है, और पूरे उद्योग को एकजुट होना चाहिए और फैसला करना चाहिए। आज यह ‘पद्मावती’ है, कल कोई भी फिल्म इस तरह की समस्या में पड़ सकती है। इसलिए हमें राजनीति का शिकार नहीं होना चाहिए।”

फिल्म पद्मावती पर बात करते हुए शाहिद ने कहा, “मुझे याद है जब ‘ग्लैडिएटर’ आई थी और रसल क्रो ने मैक्सिमस की भूमिका निभाई थी। यह किरदार इतना अच्छा लगा था कि इसके वास्तविक होने पर ही संदेह उठ जाए लेकिन इसने मुझे बहुत प्रेरित किया था। यह मेरे लिए एक मजबूत संदर्भ था क्योंकि मैं हैरान था कि आप ऐसा किरदार किस तरह निभाते हैं, जो इतना अच्छा होता है और लोगों से जुड़ जाता है।” उन्होंने कहा, “कभी-कभी सिनेमा में हमेंकुछ करने के लिए प्रेरित करने की शक्ति होती है। बिल्कुल, कुछ अच्छे किरदार निभाने बहुत मायने रखते हैं, जो असली हों।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...