Gossipganj
Film & TV News

शाहरुख खान का आलीशान घर आयकर विभाग ने किया सील!

1

शाहरुख खान का आलीशान घर आयकर विभाग ने किया सील! शाहरुख खान की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। मंगलवार शाम को इनकम टैक्स विभाग के ऑफिसर्स ने उनके अलीबाग स्थित फार्म हाउस को सील कर दिया था। जिसके बाद आगे की कार्रवाई करते हुए अब उनके इस फार्म हाउस को इनकम टैक्स ने पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है। आपको बता दें कि शाहरुख पर आरोप कि उन्होंने अलीबाग में खेती के लिए आरक्षित जमीन पर अवैध रूप से अपना फार्म हाउस बनवाया है। इसी के चलते उन पर जालसाजी का आरोप लगाया गया है।

बता दें कि शाहरुख ने इसी जगह पिछले साल अपनी बर्थडे पार्टी मनाई थी। इस प्रॉपर्टी के मार्केट रेट और दर्ज दाम में अच्छा खासा फर्क है। इस फार्महाउस में एक स्वीमिंग पूल, बीच और प्राइवेट हेलिपैड होने के साथ ही यह पूरे 19,960 वर्गफीट में फैला हुआ है।

शाहरुख को विभाग की ओर से अटैचमेंट नोटिस जारी किया गया। यह नोटिस बेनामी प्रॉपर्टी ट्रांजैक्शन ऐक्ट (PBPT) का उल्लंघन करने को लेकर पिछले दिनों जारी किया गया था। एक बड़े अधिकारी के मुताबिक, नोटिस इस ऐक्ट के सेक्शन 24 के तहत भेजा गया। अगले 90 दिनों में नोटिस का जवाब मांगा गया है। इतने समय में नोटिस का जवाब न देने पर आगे की कार्रवाई मुमकिन है। जानकारी के मुताबिक, शाहरुख के इस फार्महाउस को गैरकानूनी बताते हुए अलीबाग के कलेक्टर ने भी इस पर से अतिक्रमण हटाया था। लेकिन उस समय शाहरुख लोकल पुलिस से स्टे आर्डर ले आए जिसके कारण अतिक्रमण हटाने का काम वहीं रोक दिया गया।

जांच में सामने आया कि ये लेनजेन पीबीटी अधिनियम की धारा 2(9) के हिसाब से बेनामी लेनदेन के तहत आता है। इसमें शाहरुख की मदद के लिए देजा वू फार्म्स ने बेनामी खरीदार का काम किया था। अब इस मामले में शाहरुख को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.