Gossipganj
Film & TV News

सरोज खान के कास्टिंग काउच बयान पर बवाल के बाद सरोज खान ने मांगी माफी

कास्टिंग काउच को सही ठहराने की कोशिश की थी सरोज खान ने

0 89

सरोज खान के कास्टिंग काउच बयान पर बवाल के बाद सरोज खान ने मांगी माफी, बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का एक बयान तूल पकड़ने लगा है। दरअसल, कास्टिंग काउच को लेकर एक सवाल पर उन्होंने कहा था, ‘ये सब तो बाबाआदम के जमाने से होे रहा है। लड़की पर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। हालांकि उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली है।

सरोज खान ने कहा था, ये सब तो बहुत वक्त से चला आ रहा है। हर लड़की पर कोई होता है जो हाथ साफ करना चाहता है। इंडस्ट्री में लड़की को को रेप करके छोड़ नहीं देते, रोजी-रोटी भी देते हैं। इसलिए सिर्फ फ‍िल्म इंडस्ट्री के पीछे नहीं पड़ना चाहिए। वैसे भी ये सारी चीजें लड़की के ऊपर है कि वो क्या  करना चाहती है। तुम ऐसे लोगों के हाथ में नहीं आना चाहते तो मत आओ। अगर तुम्हारे पास कला है तो अपने आपको इंडस्ट्रीट में बेचने की क्या  जरूरत है। सरोज खान ने सरकार पर भी कमेंट किया, सरोज खान ने कहा – गवर्नमेंट भी ऐसा करती है। गवर्नमेंट के लोग भी करते हैं। लेकिन लोग सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री के पिछे क्यों पड़ते हैं। सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री का नाम मत लो वो हमारा माई-बाप है।

एक नेशनल चैनल ने जब सरोज खान का पक्ष जानना चाहा तो सरोज खान ने कहा- मुझे खेद है। मैं माफी मांगती हूं। बता दें कि दक्षिण भारत की एक स्ट्रगलर एक्ट्रेस श्री रेड्डी के बयान की वजह से भारत की फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर काफी बहस हो रही है। एक्ट्रेस श्रुति सेठ ने कास्टिंग काउच पर बात रखने के लिए सरोज की भाषा का विरोध किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘उनका (सरोज खान) इरादा सही है, लेकिन उन्होंने गलत शब्दों का इस्तेमाल किया।

बॉलीवुड में कास्ट‍िंग काउच पर लंबे समय से बहस जारी है। कई एक्ट्रेस ने भी इसे स्वीकारा है। रिचा ने तो एक इंटरव्यू के दौरान यह तक कहा था कि मैंने खुद कास्‍ट‍िंग काउच जैसी चीजें फेस की है। उन्होंने बताया था कि कैसे उन्हें क्रिकेटर को मैसेज करने के लिए मजबूर किया गया था। जब उनसे नाम पूछा गया तो उन्‍होंने कहा अगर आप इस बात पर हामी भरते हैं कि मेरे नाम उजागर करने के बाद भी मुझे काम मिलेगा तो ऐसा करने के लिए तैयार हूं। मैं जानती हूं, इंडस्‍ट्री में इस तरह की कोई खास व्यवस्था नहीं है जिससे कि पीड़ित को सुरक्षा मिल सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...