पद्मावती के नाम में I हटाकर A शब्द जोड़ा गया, जानिए क्यों?

0
75
पद्मावती

पद्मावती के नाम में I हटाकर A शब्द जोड़ा गया, जानिए क्यों? संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का नाम बदलकर ‘पद्मावत‘ करने के साथ ही इसमें एक और A लगा दिया गया है। फिल्म के निर्माताओं ने फेसबुक पर फिल्म के वेरिफाइड अकाउंट का नाम बदलकर पद्मावत कर भी दिया है। बदले हुए इस नाम में गौर करने वाली बात ये है कि इसकी स्पेलिंग में एक A एक्स्ट्रा जोड़ा गया है।

खबर है कि फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी। हालांकि अभी तक निर्माताओं की ओर से कोई कन्फर्म रिलीज डेट नहीं बताई गई है। वहीं फिल्म की रिलीज को लेकर करणी सेना का रूख अभी भी तनावपूर्ण है। आपको बता दें कि हाल ही में सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कुछ बदलाव के साथ ‘पद्मावत’ को हरी झंडी दे दी थी। पहले ये फिल्म ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर, 2017 को रिलीज होनी थी। लेकिन फिल्म को लेकर देशभर में हुए विरोध के बाद रिलीज डेट को टाल दिया गया था।

इसे भी पढ़िए:   इरफान खान ने लोगों से पूछा, क्या साइज़ मैटर करता है ?

स्‍पॉटबॉय में छपी खबर के मुताबिक संजय लीला भंसाली के लिए 3,6 और 9 नंबर लकी हैं। पहले फिल्‍म का नाम Padmavati था। सेंसर बोर्ड  ने नाम पर आपत्ति दर्ज कर की, ऐसे में नाम Padmavat रखने का प्रस्‍ताव दिया गया, इस नाम को टोटल करें तो नंबर 8 आता है। शायद यहीं वजह है कि फिल्म के नाम में एक A एक्स्ट्रा जोड़ा गया। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मावती की भूमिका में जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खि‍लजी और शाहिद राज रतन सिंह रावल के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म मेकर्स ने फेसबुक पर ‘पद्मावती’ के वैरिफाइड अकाउंट का नाम बदलकर अब ‘पद्मावत’ कर दिया है। बता दें कि, फिल्म के विवादों में घिरने के बाद सेंसर बोर्ड ने इसके नाम में बदलाव करने को कहा था हालांकि नाम बदलने के बाद भी फिल्म से विवादों के बादल छंटने का नाम नहीं ले रहे।

इसे भी पढ़िए:   करिश्मा कपूर के बेडरूम में आकर करिश्मा के साथ किया ऐसा काम कि...

फिल्म का नाम तो बदल दिया गया है, लेकिन रिलीज तारीख अभी भी तय नहीं हो पा रही है। हालांकि हमने पहले आपको 25 जनवरी की तारीख बताई थी लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म 26 जनवरी को रिलीज होगी। दरअसल, वायकॉम 18 ने इस बारे में बात करने पर रिलीज डेट को लेकर कोई कंफर्म डेट नहीं बताई है। 25 जनवरी को ही अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ भी रिलीज होने जा रही है तो ऐसे में माना जा रहा है ‘पद्मावती’ के निर्माता फिल्म को 26 जनवरी के दिन रिलीज कर सकते हैं।

इसे भी पढ़िए:   पद्मावती विवाद पर बोली रवीना टंडन, राजा महाराजा भी दूध के धुले नहीं थे

LEAVE A REPLY