Gossipganj
Film & TV News

विदेशी मुल्क से ढेर सारा प्यार बटोर रहे हैं सलमान खान

0 55

विदेशी मुल्क से ढेर सारा प्यार बटोर रहे हैं सलमान खान, कल हुए फिल्मफेयर 2018 अवाॅर्ड में राजुकमार राव को बेस्ट एक्टर के अवाॅर्ड से नवाज़ा गया था लेकिन इस फेहरिस्त में सलमान खान का नाम शामिल ही नहीं था। पिछले साल सलमान खान की दो फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई थी। कबीर खान स्टारर ‘ट्यूबलाइट’ और अली अब्बास ज़फर की ‘टाइगर जिंदा है’ जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया लेकिन इसके बावजूद भी सलमान को अपनी इन फिल्मों के लिए एक अवाॅर्ड तक नसीब नहीं हुआ।

मगर इस सब के बावजूद सलमान खान को विदेशी मुल्क में ढेर सारा प्यार मिल रहा है। ख़बरों की माने तो उन्हें इंटरनेशनल तेहरान स्पोर्ट्स फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्टर के खिताब से नवाज़ा गया है। अब, दबंग खान अपनी आने वाली फिल्म ‘रेस 3’ की शूटिंग में व्यस्त है। इस फिल्म में वो पहली बार नेगटिव किरदार में नज़र आने वाले है। भाई ने अपनी फिल्म की शूटिंग को शुरू कर दिया है।

सलमान खान को उनकी फिल्म सुल्तान के लिए बेस्ट एक्टर अवाॅर्ड दिया गया है। बता दें अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनी ‘सुल्तान’ साल 2016 में रिलीज़ हुई थी।  इस फिल्म ने उन्हें बॉक्स ऑफिस का किंग बना दिया था।  फिल्म में अपने भाईजान एक रेसलर के रोल में नज़र आये थे और अनुष्का शर्मा उनकी प्रेमिका के किरदार में थी। सलमान खान की ‘सुल्तान’ ने उन्हें ऊंचाई के शिखर पर पहुंचाया था।  साथ ही पिछले साल रिलीज़ हुई रिलीज़ हुई फिल्म टाइगर जिंदा है बॉक्स ऑफिस पर अभी काफी अच्छी कमाई कर रही है। बता दें फिल्म को अब तक फिल्म को 188 करोड़ 30 लाख रूपये का मुनाफ़ा हुआ है।

वहीं बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान अपना जलवा लगातार बरकरार रखते हुए कुल 30 दिन में घरेलू सिनेमाघरों में 330 करोड़ रुपए के पार पहुंच गई है। फिल्म अभी भी नए रिकॉर्ड बना रही है। ‘टाइगर जिंदा है’ की वर्ल्डवाइड कलेक्शन को जोड़ लिया जाए तो अभी तक इस फिल्म ने 85 मिलियन यूएस डॉलर यानी 539.11 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। 150 करोड़ रुपए की बजट वाली इस फिल्म ने मुनाफे के मामले में साल 2017 की बॉलीवुड (बाहुबली को छोड़कर) की एकलौती फिल्म हो गई है, जिसने 300 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...