Gossipganj.com
Film & TV News

फोर्ब्स इंडिया में टॉप पर सुल्तान, कमाई में दिया सबको धोबी पछाड़

0

फोर्ब्स इंडिया में टॉप पर सुल्तान, कमाई में दिया सबको धोबी पछाड़ , फोर्ब्स इंडिया ने देश के 100 सबसे बड़े सेलेब्रिटी की लिस्ट जारी कर दी है। खास बात ये है कि लोकप्रियता के लिहाज से इस सूची में पहले नंबर पर कोई बॉलीवुड सेलेब्रिटी नहीं बल्कि टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली हैं। हालांकि साल में कमाई के लिहाज से बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान को ही नंबर वन का ताज हासिल हुआ है।

कमाई के आधार पर सलमान खान 270 करोड़ रुपये कमाकर पहले स्थान पर रहे तो शाहरुख खान 221 करोड़ रुपये के साथ दूसरे स्थान पर। हालांकि इन सितारों की फेम रैंकिंग क्रमशः दो और तीन रही। तीसरे स्थान पर विराट कोहली का नाम है जिनकी कमाई तो इस साल 132 करोड़ रुपये रही है लेकिन फेम की उनकी रैंकिंग नंबर 1 है। अक्षय कुमार 203 करोड़ की कमाई और 11 फेम रैंकिंग के साथ चौथे नंबर पर हैं

फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी-100 सूची के टॉप टेन में सात बॉलीवुड सितारे हैं और तीन क्रिकेटर। ये सूची इन हस्तियों की सालाना कमाई के आधार पर तैयार की गई है। इसके अलावा फेम के हिसाब से भी इन्हें रैंकिंग दी गई है जिसमें समाचार माध्यमों और सोशल मीडिया में इनके बारे में हो रही चर्चाओं को आधार बनाया गया है।

फोर्ब्स की लिस्ट में पांचवां नंबर भी क्रिकेटर के नाम रहा जिसपर टीम इंडिया के वनडे और टी-20 के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जगह बनाई। उनकी कमाई 122 करोड़ रुपये रही जबकि फेम रैंकिंग 4। छठे स्थान पर दीपिका को रखा गया है दीपिका की कमाई तकरीबन 70 करोड़ रही। उनकी फेम रैंकिंग 8 आंकी गई है।

सूची में सातवें स्थान पर भी क्रिकेटर काबिज है। 6 फेम रैंकिंग और 58 करोड़ की कमाई के साथ ये नंबर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम रहा। आठवें नंबर पर प्रियंका चोपड़ा , नौवें पर अमिताभ बच्चन और दसवें पर रितिक रोशन रहे। इनकी कमाई क्रमशः 76, 32 और 90 करोड़ रही।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...