Gossipganj.com
Film & TV News

सलमान खान | वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के अपराधियों की लिस्ट में शामिल

काला हिरण शिकार केस

सलमान खान | वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के अपराधियों की लिस्ट में शामिल, काला हिरण शिकार केस में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। जोधपुर कोर्ट से 5 साल के सश्रम कारावास की सजा पाने के बाद बेल पर रिहा हुए सलमान का नाम अपराधियों की लिस्ट में शामिल हुआ है। सरकार ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें 39 अपराधियों की लिस्ट में आखिरी स्थान पर सलमान खान का नाम रखा गया है। ये लिस्ट वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो ने अपनी वेबसाइट पर डाली है। अब इस वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो की इस लिस्ट में अपराधियों की श्रेणी में आए सलमान खान के लिए ये एक बड़ा झटका है।

साल 1998 में ‘हम साथ साथ है’ फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान पर दो काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था। इस मामले में पहली बार जोधपुर की निचली अदालत ने सलमान खान को 17 फरवरी 2006 में दो चिंकारा (काले हिरण) के शिकार के मामले में 1 साल की सजा सुनाई थी। आरोप था कि जोधपुर के पास भवाद गांव में ये घटना 26-27 सितंबर 1998 की रात को घटी थी। सलमान खान पर हिरण शिकार मामले में कुल 4 केस दर्ज हुए थे। इस मामले में सलमान खान के अलावा उनके साथी कलाकार सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम भी सहअभियुक्त माने गए थे और उनपर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप था।

इस लिस्ट में वन्य जीवों के प्रति जुड़े अपराधों से जुड़े हुए है। इस लिस्ट में कुल 39 अपराधियों के नाम हैं जिसमें अंतिम स्थान पर सलमान का भी नाम रखा गया है। हाल ही में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को काला हिरण शिकार केस में दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उन्हें जमानत के लिए भी खासी मशक्कत उठानी पड़ी थी और जेल में दो रातें काटने के बाद उन्हें बमुश्किल जमानत मिल पाई थी। हालांकि इसी मामले में सलमान के साथ अन्य आरोपियों सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को कोर्ट ने संदेह के आधार पर बरी कर दिया था।