सलमान खान के दम के आगे बेदम हुआ बॉलीवुड, सुल्तान ने ईरान में गाड़े झंडे

0
51
सलमान खान के दम

सलमान खान के दम के आगे बेदम हुआ बॉलीवुड, सुल्तान ने ईरान में गाड़े झंडे। 63वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में इरफान खान और राजुकमार राव को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया। अवॉर्ड की लिस्ट से सलमान खान का नाम गायब रहा। पिछले साल सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज हुई जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया, लेकिन इसके बावजूद सलमान को कोई अवॉर्ड नहीं मिला। जिसके बाद सलमान के फैंस ने फिल्म फेयर पर जमकर गुस्सा निकाला। मगर इन सबके बावजूद सलमान खान को विदेशी मुल्क में ढेर सारा प्यार मिल रहा है।

ईरान में आयोजित होने वाले तेहरान इंटरनेशनल स्पोर्ट्स फिल्म फेस्टिवल में सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ का जलवा कायम रहा। फिल्म ने अपने खाते में कुल 3 अवॉर्ड्स जमा किए। ‘सुल्तान’ के लिए सलमान को बेस्ट एक्टर के खिताब से नवाजा गिया। बेस्ट डायरेक्टर के लिए अली अब्बास को अवॉर्ड दिया गया जबकि अनुष्का शर्मा बेस्ट एक्ट्रेस के लिए चुनी गईं। साल 2016 में रिलीज हुई ‘सुल्तान’ का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया था। इस फिल्म ने उन्हें बॉक्स ऑफिस का किंग बना दिया था। फिल्म में सलमान एक रेसलर के रोल में नजर आए थे और अनुष्का शर्मा उनकी प्रेमिका के किरदार में थी।

इसे भी पढ़िए:   सलमान ने बचाया था अनुष्का-विराट के रिश्ते को टूटने से, शादी में न्यौता भी नहीं मिला

वहीं सलमान खान की 22 दिसंबर को रिलीज हुई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ 1 महीने बाद भी थिएटर्स में बनी हुई है। इसे बॉक्स ऑफिस पर कोई अन्य बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होने का फायदा मिल रहा है। अली अब्बास जफर निर्देशित फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ साल 2012 में आई फिल्म ‘एक था टाइगर’ की सीक्वल है। ट्रे एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की कमाई से जुड़े आंकड़े अपने ट्विटर हैंडल पर जारी किए हैं। फिल्म का अब तक का कुल बिजनेस 333 करोड़ रुपए हो गया है।

फिल्म ने 5वें हफ्ते के पहले शुक्रवार को कुल 78 लाख की कमाई की थी और जल्द ही इसका बिजनेस 340 करोड़ तक जाने की संभावनाएं बताई जा रही हैं। देखना यह होगा कि फिल्म का कुल बिजनेस कितना होता है। इस फिल्म के साथ ही सलमान खान की अब कुल 3 फिल्में 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई हैं।

इससे पहले वह 2-2 फिल्मों के साथ आमिर खान से बराबरी पर थे। फिल्म की कहानी और बाकी चीजों की बात करें तो एक बार फिर वह कैटरीना कैफ के साथ पर्दे पर आए हैं। फिलहाल, सलमान खान अपनी आने वाली फिल्म ‘रेस 3’ की शूटिंग में व्यस्त है। इस फिल्म में वो पहली बार नेगटिव किरदार में नजर आने वाले हैं। वैसे सलमान खान के दम की ही बात है जो लगातार वो काम में जुटे रहते हैं।

इसे भी पढ़िए:   सेल्समैन था पहले टाइगर ज़िंदा है का ख़तरनाक विलेन, चौंक गए ना!

LEAVE A REPLY