Gossipganj
Film & TV News

रेणुका शहाणे ने भी कहा कि रेपिस्ट को धर्म से जोड़ कर मत देखिए

कोएना मित्रा ने सबसे पहले इस मामले पर उठाई थी आवाज़

0 44

रेणुका शहाणे ने भी कहा कि रेपिस्ट को धर्म से जोड़ कर मत देखिए, कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची की बर्बरता से रेप के बाद हत्या से देशभर के लोगों में गुस्सा है। इस क्रूरता को सांप्रदायिक रंग देने की भी कोशिश की गई। बच्ची को मंदिर में बेहोश रखा गया और बार-बार रेप किया गया। इस घिनौने कृत्य के बारे में जिसने भी सुना उसके रोंगटे खड़े हो गए।  लोग सोशल मीडिया पर इसको लेकर अपनी भावनाएं जाहिर कर रहे हैं। इसी बीच एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने एक फेसबुक पोस्ट में अपना गुस्सा जाहिर किया है। उनका पोस्ट कठुआ में बच्ची के रेप और उन्नाव में एक विधायक द्वारा नाबालिग लड़की के बलात्कार के संदर्भ में है। कल कोएना मित्रा ने कहा था कि रेप को धर्म से जोड़ कर नहीं देखना चाहिए किसी भी धर्म की लड़की का रेप हो, रेपिस्ट किसी भी धर्म का हो। हमें उसका पुरजोर विरोध करना चाहिए। अब इसी ट्रैक पर रेणुका शहाणे ने भी कहा है कि रेपिस्ट का कोई धर्म नहीं होता है।

रेणुका ने लिखा है, ‘पीड़ित का धर्म या रेपिस्ट का धर्म कभी मायने नहीं रखना चाहिए। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि रेपिस्ट किस राजनीतिक पार्टी का है। रेप इंसानियत के खिलाफ जुल्म है। कोई धर्म या कोई पार्टी इंसानियत से ऊपर नहीं है। रेप अमानवीय है। कोई भी जो रेप करता है उसे जिंदा रहने का अधिकार नहीं है। जो एक बच्चे का रेप करता है उसे जिंदा नहीं रहना चाहिए। कोई भी जो रेप करता है, रेप करने में मदद करता है, सबूत मिटाने की कोशिश करता है या पैसों के लिए चुप रहता है वह इंसान नहीं है। किसी रेपिस्ट को सपॉर्ट करके हमें अपनी इंसानियत नहीं छोड़नी चाहिए। चाहे वह किसी भी पार्टी या किसी भी धर्म का हो। रेप का तमाशा मत बनाइए। कुछ लोगों को रेपिस्ट को सपॉर्ट करने पर मैं हद से ज्यादा हैरान हूं।’

रेणुका शहाणे

बता दें कि रेणुका पहले भी रेप जैसे अपराधों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मुखर होकर सोशल मीडिया पर लिखती रही हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर हंगामे के दौरान रेणुका ने कुछ प्लाकार्ड्स के साथ अपना फोटो शेयर किया था। इन प्लाकार्ड्स पर रेणुका ने रेप, कन्या भ्रूण हत्या और छेड़खानी को बैन करने की बात लिखी थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...