Gossipganj
Film & TV News

राम गोपाल वर्मा के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज, जानिए क्यों?

0 38

राम गोपाल वर्मा के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज, जानिए क्यों? कॉन्ट्रोवर्शिल फिल्म ‘ गॉड, सेक्स ऐंड ट्रुथ’ की रिलीज के एक दिन पहले फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। वर्मा ने यह फिल्म अमेरिकन पॉर्न स्टार मिया मल्कोवा को लेकर बनाई है और एक सोशल ऐक्टिविस्ट की शिकायत पर हैदराबाद पुलिस ने उनके खिलाफ अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया है। बता दें कि फिल्म 26 जनवरी को सुबह 9 बजे रिलीज हो रही है।

महिलाओं के ग्रुप ने फिल्म पर बैन लगाने और वर्मा को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए हैदराबाद में प्रदर्शन किया। ऑल इंडिया डेमोक्रैटिक विमिंज असोसिएशन, एपी महिला समाख्या और दूसरे ग्रुप्स ने राम गोपाल के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप है कि अथॉरिटीज से सर्टिफिकेशन के झंझटों से बचने के लिए वर्मा फिल्म वेब पर रिलीज कर रहे हैं। संगठनों का कहना है, वर्मा महिलाओं को सेक्स ऑब्जेक्ट की तरह दिखाकर पॉर्नोग्राफी को प्रमोट कर रहे हैं।

वर्मा के खिलाफ फिल्म का विरोध करने वालों पर पर्सनल कॉमेंट करने पर आईपीसी की धारा 506 और 509 भी लगाई गई हैं। उन पर महिला से अभद्रता करने का भी चार्ज लगा है। पुलिस का कहना है कि वे आगे ऐक्शन लेने से पहले कानूनी सलाह लेंगे और जांच करेंगे। राम गोपाल ने फिल्म के स्नैपशॉट के साथ ट्वीट भी किया था, ‘मैं इस बात को पूरी तरह से मानता हूं कि धरती पर महिलाओं के शरीर से सुंदर कोई जगह नहीं है।’

राम गोपाल वर्मा के खिलाफ आईटी ऐक्ट 2000 के सेक्शन 67 के तहत इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म में अश्लील सामग्री प्रसारित करने के तहत केस दर्ज हुआ है। सोशल ऐक्टिविस्ट देवी और उनके साथियों की शिकायत पर सेंट्रल क्राइम स्टेशन ने केस दर्ज किया है। एक पुलिस अफसर ने बताया कि शिकायत में बताया गया था कि वर्मा ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें से एक तस्वीर अश्लील है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...