Gossipganj
Film & TV News

बेटी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली प्रशंसा | राजा राम मुखर्जी की फिल्म

0 480

बेटी – महिला सशक्तिकरण और महिला के मूल अधिकार के बारे में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त शोर्ट फिल्म हैं। निर्देशक राजा राम मुखर्जी द्वारा निर्देशित लघु फिल्म की १०  नवंबर को स्क्रीनिंग की गई थी जहाँ पर उन्हें बहुत अधिक सराहना मिली।

इस फिल्म को डिजिटल डीटोक्स के चैतन्या अकोलकर ने प्रोड्यस किया हैं, यह फिल्म फीमेल भ्रूणहत्या जैसे ज्वलनशील सामाजिक मुद्दे पर प्रकाश डालती हैं, जो आज भी रूरल इंडिया में बेदस्तूर चले आ रहे हैं। इस फिल्म में नीतू चंद्रा लीड रोल में हैं, और उनके साथ अदिति सिंह और शालिनी अरोरा अहम् भूमिकाओ में नजर आएगी। इस फिल्म की स्क्रीनिंग पर जानेमाने चेहरे, जैसे विशाल लालवानी, डॉ मुकेश हरियावाला, चंद्रलेखा मुखर्जी और बहुत से लोग नजर आये।

फिल्म कन्या को बचाने का आह्वान करती हैं। इस फिल्म की कहानी एक गरीब औरत के इर्दगिर्द घुमती हैं, जिसका नाम रीमा हैं। रीमा की एक रूडीवादी और पिछले तबके की गुजराती परिवार में शादी हो जाती हैं, जो उस पर लड़का पैदा करने का दबाव डालते हैं। लेकिन एक के बाद एक लड़की होने पर परिवार के सपने टूटने लगते हैं। जिसके चलते रीमा के जीवन पर काफी बुरा असर पड़ता हैं।

नीतू चंद्रा ने फिल्म में लीड भूमिका निभाई हैं, जो रीमा को एक बहुत ही आत्मनिर्भर और बेबाक औरत की तरह जीवन जीने के लिए प्रेरित करती हैं। बेटी की कहानी एक औरत के बलिदान और अपने आत्मसम्मान और अच्छे जीवन जीने का मर्मस्पर्शी तानाबाना हैं। फिल्म की स्क्रीनिग पर बॉलीवुड जगत के कई चेहरे नजर आये, जैसे दीपनिता शर्मा, शालिनी अरोड़ा, हितेन पेंटल, डॉली बिंद्रा, लेखक चिराग शाह और पूजा बल्लातिया, वंदना खंडेलवाल और संगीता कपूर।

नीतू चंद्रा हाल ही में हुए अगस्त शोर्ट सिने फेस्ट में अपने रोल के लिए बेस्ट परफॉरमेंस इन शोर्ट फिल्म (फीमेल) का अवार्ड जीत चुकी हैं। शोर्ट फिल्म बेटी को इससे पहले रेड वुड फिल्म फेस्टिवल 2018, डायरेक्टर्स सर्किल फेस्टिवल ऑफ़ शॉर्ट्स (अमेरिका) 2018, बॉयोस्कोप ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल (2018), लन्दन इंटरनेशनल मोशन पिक्चरस अवार्ड (2018), इंडिपेंडेंट ऑनलाइन फिल्म फेस्टिवल (2018), अज़्यूर लॉरिका अवार्ड फेस्टिवल (2018), बेस्ट ऑफ़ इंडिया शोर्ट फिल्म फेस्टिवल लन्दन (2018), एको ब्रिक्स फेस्टिवल (रशियन फेडरेशन -2018) और रोम एलीफैंट फिल्म अवार्ड्स (2018), में नोमिनेशन मिल चूका हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...