‘राब्ता’ को ‘मगधीरा’ का धोबी पाट, निर्माता ने कहा ‘मगधीरा’ की कॉपी है ‘राब्ता’ , निर्देशक दिनेश विजन की पहली फिल्म ‘राब्ता’ पर परेशानी के बादल मंडरा रहे हैं। कुछ दिन पहले एस. एस. राजमौली निर्देशित तेलुगु फिल्म ‘मगधीरा’ के निर्माता अलु अरविन्द ने ‘राब्ता’ पर कॉपी राइट्स उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कोर्ट का नोटिस भिजवा दिया था। इस बारे में ‘राब्ता’ के निर्देशक दिनेश विजन ने इन बातों का खंडन किया है और कहा कि यह फिल्म नकल नहीं है।

आपको बता दें कि, गीता आर्ट्स नामक बैनर के फिल्म बनाने वाले निर्माता अलु अरविन्द ने अपने बयान में कहा है कि गीता आर्ट्स ही मगधीरा की ओरिजनल निर्माता है और हिंदी फिल्म राब्ता के ट्रेलर और पब्लिसिटी मटेरियल देखने के बाद यह पाया गया है कि राब्ता ने कॉपी राइट्स कानून का उल्लंघन किया है। इसलिए हमने हैदराबाद हाईकोर्ट में फिल्म राब्ता के रिलीज़ के खिलाफ एक अर्जी दाखिल की थी। हैदराबाद हाईकोर्ट ने राब्ता के निर्माता को नोटिस भेजा है और इस मामले की सुनवाई एक जून को होगी। गौरतलब है कि फिल्म ‘राब्ता’ में सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनोन की मुख्य भूमिका है। फिल्म का निर्देशन दिनेश विजन ने किया है जो कि 9 जून को रिलीज़ हो रही है।

इसे भी पढ़िए:   निधि अग्रवाल और दीपिका पादुकोण का ये वाला रिश्ता है, ये किसी को पता ही नहीं था

सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनोन स्टारर फिल्म ‘राब्ता’ को लेकर विवाद उठा है कि फिल्म ‘राब्ता’ निर्देशक एस.एस. राजमौली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मगधिरा’ की नकल है। इस बात का संदेह व्यक्त करते हुए फिल्म ‘मागधीरा’ के निर्माता ने कोर्ट में गुहार लगाई है। इस बारे में फिल्म ‘राब्ता’ के निर्देशक ने कहा कि ऐसा बिलकुल भी नहीं है। दिनेश विजन ने कहा, ”पिछले चार-पांच दिन से मैं फिल्म ‘राब्ता’ की एडिटिंग में व्यस्त हूं। जिसके चलते मैं इस बारे में ध्यान नहीं दे पाया। मुझे लगता है पुनर्जन्म की जो संकल्पना है फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सफल रही है। जिस पर ‘करण-अर्जुन’, ‘मधुमती’, ‘ओम शांति ओम’ और ‘मगधीरा’ जैसी फिल्में बन चुकी हैं। अब हम इस जॉनर पर बनी फिल्म को लेकर आ रहे हैं। इस जॉनर पर पहले भी फिल्में बनती रही हैं। मैं फिल्म निर्देशक एस.एस. राजमौली का बहुत बड़ा फैन हूं। मुझे उनकी फिल्में बहुत पसंद है। तो मैं उनकी कभी भी नकल नहीं करूंगा। इसके अलावा जब एक ही जॉनर पर कई बार फिल्में बनती हैं तो उनमें कुछ समानताएं होती ही हैं। मैं अपनी फिल्म उन लोगों को दिखाना भी चाहूंगा। मुझे पूरा विश्वास है कि मैंने अपनी फिल्म का एक भी सीन उनकी फिल्म से कॉपी नहीं किया है। यह मेरा मानना है।”

इसे भी पढ़िए:   साराह माइल्स, ऐसी अभिनेत्री जिसने कभी हार नहीं मानी

Loading...
-->
loading...

LEAVE A REPLY

16 + eight =