Gossipganj
Film & TV News

मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित हुईं प्रियंका चोपड़ा

0 30

मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित हुईं प्रियंका चोपड़ा , बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को सामाजिक न्याय के लिए इस साल के मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। प्रियंका को ये पुरस्कार सामाजिक मुद्दों को दिए गए उनके समर्थन के कारण दिया गया। दरअसल हाल ही में वो सीरिया की यात्रा पर गई थीं जहां पर उन्होंने रिफ्यूजी बच्चों से मुलाकात की थी। उन्हें कई परोपकारी कार्यों के लिए भी जाना जाता है।

प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ की गुडविल ऐंबैसड के तौर पर दुनिया भर में सामाजिक का काम कर रही हैं। प्रियंका से पहले एंजेलिना जोली ने UNHCR के गुडविल ऐंबैसड के तौर पर शरणार्थियों की समस्याओं को लेकर आवाज उठाई थी। अब इसी लड़ाई को प्रियंका आगे बढ़ा रही हैं।

35 वर्षीय अभिनेत्री की मां मधु चोपड़ा ने प्रियंका की तरफ से इस पुरस्कार को ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि वो प्रियंका की तरफ से इस पुरस्कार को स्वीकार करती हैं। उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनका एक ऐसा बच्चा है जो इतना दयालु है और उसके अंदर दया भरी हुई है। उन्होंने कहा कि एक बच्ची के तौर पर प्रियंका मदर टेरेसा से प्रभावित थी और बरेली में प्रेम निवास का सहयोग करती थीं।

आपको बता दें कि मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से इससे पहले किरण बेदी, अन्ना हजारे, ऑस्कर फर्नांडिस, सुधा मुर्ती, मलाला युसूफजई, सुष्मिता सेन और बिल्किस बानो इधी जैसी चर्चित हस्तियां सम्मानित हो चुकी हैं।

इससे पहले प्रियंका चोपड़ा फोर्ब्स की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में शामिल हो गई थीं। फोर्ब्स ने प्रियंका को मनोरंजन और मीडिया के क्षेत्र में सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में 15वें पायदान पर रखा है।फोर्ब्स ने लेख में प्रियंका को अमेरिकी टेलीविजन का शो “क्वांटिको” की खूब सराहना की है। फोर्ब्स ने लिखा, “प्रियंका बॉलीवुड से हॉलीवुड तक पहुंचने वाली एक बेहद सफल अभिनेत्री हैं। प्रियंका किसी अमेरिकन टेलीविजन शो में काम करने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री हैं।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...