Gossipganj
Film & TV News

देसी गर्ल ने दूल्हा भले विदेशी चुना लेकिन शादी होगी राजस्थान के देसी किले में

0 488

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने भले ही अपने लिए विदेशी दूल्हा पसंद किया है, लेकिन वो अपनी शादी बिल्कुल देसी अंदाज में कर रही हैं। इसीलिए प्रियंका ने अपनी शादी के लिए जोधपुर का उमैद भवन पैलेस चुना है। जहां आजकल बॉलीवुड के तमाम सेलेब्रिटी अपनी शादी के लिए विदेशी लोकेशन चुन रहे हैं, वहीं प्रियंका को अपनी शादी के लिए चाहिए शुद्ध देसी लोकेशन। प्रियंका अपने मंगेतर निक जोनास के साथ जोधपुर के कई चक्कर लगा चुकी हैं। संगीत से लेकर शादी के सात फेरे सब इसी पैलेस से होगा।

प्रियंका मेहरानगढ़ के किले में संगीत सेरेमनी करेंगी। मेहरानगढ़ का ये किला राजस्थान के सबसे बड़े किलों में से एक माना जाता है। इसका निर्माण 1460 में राव जोधा ने करवाया था। मेहरानगढ़ का किला केवल बॉलीवुड स्टार्स की ही फेवरेट जगह नहीं बल्कि हॉलीवुड एक्ट्रेस लिज हर्ले ने भी साल 2007 में इसी किले में शादी की थी। तो आपभी तैयार हो जाइये देसी गर्ल की शाही शादी के लिए। शादी की रस्में 1 दिसंबर से शुरू हो जाएंगी जहां देश-दुनिया के तमाम सेलेब्रिटी नजर आएंगे।

उमैद भवन पैलेस दुनिया के बड़े महलों में से एक माना जाता है। महाराजा उमैद सिंह ने 1928 से 1943 के बीच इस महल का निर्माण करवाया था। 15 सालों की मेहनत और सैकड़ों मजदूरों की मेहनत के बाद ये महल तैयार हुआ। इस महल को बनाने में करीब 11 मिलियन डॉलर लगे थे। जो उस दौर के हिसाब से बेहिसाब था। इस महल में करीब 347 कमरे और कई आंगन मौजूद हैं, इसके अलावा एक डाइनिंग हॉल है, जिसमें एक साथ बैठकर 300 लोग खाना खा सकते हैं।

इस महल को तीन भागों में बांटा गया है, एक पार्ट शाही परिवार के लिए है, जिसमें आज भी राजा के वंशज रहते हैं। महल का दूसरा हिस्सा है ताज पैलेस होटल जो दुनिया के बड़े होटलों में शुमार है। वहीं एक भाग में म्यूजियम है।

उमैद पैलेस होटल के एक दिन का किराया करीब 43 लाख रुपये है। प्रियंका ने अपने मेहमानों के लिए पहले से ही बुकिंग करा ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 और 2 दिसंबर को यहां एक भी कमरा खाली नहीं है। इस होटल में करीब 22 कमरे और 42 सुईट्स हैं। यहां ठहरने वाले मेहमान अपनी बालकनी से मेहरानगढ़ के किले का दीदार करते हैं।

मुंबई के रोके के बाद प्रियंका ने यूरोपियन स्टाइल में ब्राइडल शॉवर भी किया, जिसमें वो पूरे वेस्टर्न अंदाज में नजर आईं। प्रियंका भारतीय परंपराओं को तो निभा ही रही हैं, साथ ही अपने होने वाले पति निक के घरवालों के साथ वहां की भी रस्में भी निभा रही हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...