Gossipganj
Film & TV News

पिंक दिखाई जाएगी संयुक्त राष्ट्र संघ में

0 47

पिंक दिखाई जाएगी संयुक्त राष्ट्र संघ में , महिलाओं के खिलाफ अपराध पर आधारित “बिग बी” अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म “पिंक” न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में दिखाई जाएगी। इसके लिए संयुक्त राष्ट्र की ओर से आमंत्रण भेजा गया है। 73 वर्षीय अमिताभ ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। फिल्म में उन्होंने एक वकील की भूमिका निभाई है।

इस फिल्म में अमिताभ के अलावा तापसी पन्नू, एंड्रिया तारियांग और कीर्ति कुल्हारी ने भी दमदार अभिनय किया है। फिल्म का पार्श्व संगीत शांतनु मोइत्रा ने तैयार किया है। गत 16 सितंबर को ये फिल्म रिलीज हुई थी। अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा, न्यूयॉर्क में “पिंक” को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में विशेष स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया गया है। यह आमंत्रण सहायक महासचिव द्वारा दिया गया है।” अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित फिल्म की कहानी रितेश शाह ने लिखी है। यह फिल्म रश्मि शर्मा और शूजीत सरकार द्वारा सह-निर्मित है।

पिंक मूवी उस पुरुषवादी मानसिकता के खिलाफ एक कड़ा संदेश देती है, जिसमें महिला और पुरुष को अलग-अलग पैमानों पर रखा जाता है। इस फिल्म की कहानी बताती है कि यदि कोई पुरुष ताकतवर परिवार से होता है तो किस तरह से पीड़ित महिला के लिए न्याय की लड़ाई लड़ना कठिन हो जाता है। मूवी समाज की उस सोच पर सवाल खड़े करती है, जो लड़कियों की छोटी स्कर्ट और पुरुषों के साथ ड्रिंक करने पर उनके चरित्र को खराब बताती है। फिल्म यह भी बताती है कि भले ही कोई महिला सेक्स वर्कर हो या फिर पत्नी हो, लेकिन यदि वह ‘न’ कहती हो तो किसी भी पुरुष को उसे छूने और उसके साथ जबरदस्ती करने का अधिकार नहीं है।

अमिताभ बच्चन समेत सभी कलाकारों ने अपनी भूमिका से न्याय किया है। क्रिएटिव प्रड्यूसर कहे जाने वाले शुजित सरकार के खाते में विक्की डोनर, मद्रास कैफे और पीके के बाद एक और शानदार फिल्म जुड़ गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...