पद्मावत को पाकिस्तान में ग्रीन सिग्नल, यू सार्टिफिकेट मिला!

0
21
पद्मावत को

पद्मावत को पाकिस्तान में ग्रीन सिग्नल, यू सार्टिफिकेट मिला! संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ को पाकिस्तान में ग्रीन सिग्नल! सेंसर बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म ‘पद्मावत’ के पाकिस्तान में रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है। इस्लामाबाद से मुबाशीर हसन का कहना है, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर(सीबीएफसी) ने फिल्म ‘पद्मावत’ को लोगों की धार्मिक भावनाओं में खरा पाया है, इसलिए फिल्म को सिनेमा घरों में रिलीज करने की इजाजत मिल गई है। बता दें कि फिल्म पद्मावत भक्तिकाल के निर्गुण प्रेमाश्रयी धारा के महाकवि मलिक मोहम्मद जाययी की कालजयी रचना ‘पद्मावत’ पर आधारित है।

इसे भी पढ़िए:   हेमा मालिनी के दामाद बनने वाले थे रणवीर सिंह लेकिन हुआ कुछ ऐसा कि...

संजय लीला भंसाली पद्मावत को लेकर हिंदुस्‍तान में करणी सेना ने विरोध का जौहर कर रखा है। वहीं पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान ने पद्मावत को ‘U’ सर्टिफिकेट देते हुए हरी झंड़ी दे दी है। संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ पाकिस्तान में रिलीज होने जा रही है। पाकिस्तान के कुछ डिस्ट्रीब्यूटर्स के अनुसार, फिल्म ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी के निगेटिव रोल को लेकर संदेह था। जब इस संबंध में मीडिया ने हसन से सवाल किया तो उन्होंने कहा, सीबीएफसी कभी कला, क्रिएटिविटी और हेल्दी एंटरटेनमेंट को लेकर कभी पक्षपात नहीं करता। फिल्म को सीबीएफसी के प्रोफेसर वकार अली शाह, चेयरमैन, डिपार्टमेंट के इतिहास, कायदे आजम यूनिवर्सिटी के नियमों को ध्यान में रखकर ही ‘यू’ सर्टिफिकेट दिया गया है।

इसे भी पढ़िए:   रैप गाएंगे नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, रैपर बनने का चढ़ा शौक, जानिए क्यों

हसन ने बताया, ” सह-सदस्यों को वोटिंग करने का कोई अधिकार नहीं होता, वह सिर्फ सुझाव दे सकते हैं। फिल्म ‘पद्मावत’ पूरे विश्व में रिलीज होने के लिए तैयार है।” पाकिस्तान के की-फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स सतीश रेड्डी का कहना है, ”फिल्म पद्मावत के पहले हफ्ते में अच्छी ओपनिंग होने की उम्मीद है। भारत में में फिल्‍म के किरदार, गाने, पहनावे तकरीबन हर चीज पर बवाल हुआ है। सेंसर ने पांच मॉडिफिकेशन के बाद इसे रिलीज के लिए ग्रीन सिग्‍नल दिया।  फिल्म पद्मावत में श्रेया घोषाल की आवाज में गाया घूमर गाना भी लोगों के जुबां पर चढ़ गया है। लेकिन खबरों की मानें तो फिल्म में श्रेया घोषाल के किसी दूसरे गाने को मॉडिफिकेशन के बाद हटा दिए गए हैं।

इसे भी पढ़िए:   अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी का सच आ गया सामने! बाप रे बाप

विरोध की बात करें तो करणी सेना ने उपद्रव के बाद फिल्‍म को लेकर हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिए है। इसकी चपेट में बच्‍चे भी आ गए। गुरुग्राम में बुधवार को कुछ उपद्रवियों ने एक स्कूली बस पर हमला बोल दिया। जीडी गोयनका स्कूल की इस बस पर उपद्रवियों ने जब पथराव किया, तब उसमें बच्चे भी मौजूद थे। बता दें इसके पहले सलामन खान की सुपरहिट फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ को सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर इस फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने की अनुमति नहीं दी है।

LEAVE A REPLY

six − six =