Gossipganj
Film & TV News

पद्मावती ने नीरज पांडे को मुसीबत में डाला, अक्षय कुमार मुकाबले को तैयार

0 86

पद्मावती ने नीरज पांडे को मुसीबत में डाला, अक्षय कुमार मुकाबले को तैयार, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज डेट सामने आ गई है। पहले यह फिल्म ‘पद्मावती’ के नाम से 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन करणी सेना समेत कई राजनीतिक दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद इस फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई थी। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की नई रिलीज डेट का ऐलान किया है। उनके ट्वीट के मुताबिक, यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी।

फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट सामने आते ही कई फिल्ममेकर्स के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। फिल्म की रिलीज में कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में डेट्स को लेकर अब दूसरे निर्माताओं के हाथ पैर फूल गए हैं। ‘पद्मावती’ के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली फिल्म 25 जनवरी को रिलीज करना चाहते हैं। 25 को ही अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ रिलीज होगी, जबकि 26 जनवरी को मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म ‘अय्यारी’ की रिलीज डेट है। 25 जनवरी के बाद लगातार तीन दिनों तक छुट्टियां हैं, ऐसे में हर फिल्ममेकर अपनी फिल्म ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचाना चाहते हैं।

‘अय्यारी’ के निर्देशक नीरज पांडे ने एक इंटरव्यू में बताया कि ‘फिल्म की रिलीज डेट में बदलाव हो सकता है। मैं नहीं चाहता कि मेरी फिल्म किसी भी बड़ी फिल्म से टकराए, जिसका नुकसान हमें उठाना पड़े।’ वहीं ‘अय्यारी’ में मनोज बाजपेयी के साथ मुख्य किरदार निभा रहे एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने साफ किया कि एक बार ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट की आधिकारिक जानकारी मिल जाए तो उसके बाद उनकी टीम अपना फैसला लेगी। फिल्म ‘पद्मावती’ लंबे समय से विवादों में चल रही है। इस फिल्म का सभी को इंतजार है, ऐसे में ‘अय्यारी’ के निर्माता कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेंगे कि उनकी फिल्म दो बड़ी फिल्मों के बीच में फंस जाए।

हाल ही में ‘पद्मावती’ को सेंसर बोर्ड से हरी झंड़ी मिली है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावती’ में किसी कट की सिफारिश नहीं की है और फिल्म को पांच संशोधनों के साथ यू/ए प्रमाणपत्र देने का फैसला किया है और फिल्म-निर्माता से कहा है कि फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया जाए। फिल्म के शीर्षक ‘पद्मावती’ के संबंध में सेंसर बोर्ड ने अध्यक्ष प्रसून जोशी ने अपने बयान में कहा था कि इसे बदल कर ‘पद्मावत’ कर दिया जाए, क्योंकि उन्होंने इसे इतिहास से नहीं, बल्कि काल्पनिक कहानी ‘पद्मावत’ से प्रेरणा लेकर बनाई है।

सीबीएफसी ने इसके अलावा निर्माताओं से ‘घूमर’ गाने में चरित्र के मुताबिक बदलाव करने की सिफारिश की है। जोशी ने कहा, उन्होंने “ऐतिहासिक स्थानों के गलत और भ्रामक संदर्भ में संशोधन की मांग की है।” इसके अलावा उन्होंने निर्माताओं से एक डिस्क्लेमर जोड़ने की मांग की है, “जिसमें यह स्पष्ट करने को कहा गया है कि फिल्म किसी भी तरह सती प्रथा का महिमामंडन नहीं करती।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...