Gossipganj
Film & TV News

पद्मावत विवाद | राह अभी भी नहीं हुई आसान | राजपूत संगठन जिद पर अड़े

0 43

पद्मावत विवाद | राह अभी भी नहीं हुई आसान | राजपूत संगठन जिद पर अड़े , पद्मावत फिल्म पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद प्रदर्शन और बयानबाजी जारी है। गुजरात में भी राजस्थान की तरह ही फिल्म का जबरदस्त विरोध हो रहा है। अहमदाबाद में महाकाल सेना के अध्यक्ष संजय सिंह राठौर ने धमकी दी, ‘अगर बीजेपी सरकार ने फ़िल्म दिखाने का प्रयास किया तो 2019 में इसका जवाब दिया जाएगा।’ सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संजय सिंह ने सवाल उठाया, ‘ख़िलजी को चित्तौड़ जीतने में 6 महीने लगे थे। 6 दिन में सुप्रीम कोर्ट कैसे अपना फैसला सुना सकता है।’ कहा, मैं गुजरात सरकार के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री से विनती करता हूं लुका-छिपी के खेल से हमें मजबूर न करें।

सेंसर बोर्ड चीफ प्रसून जोशी को करणी सेना की धमकी | पद्मावत विवाद

गुरुवार को देश के कुछ हिस्सों में उग्र प्रदर्शन के बाद करणी सेना ने सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी को धमकी दी है। सुखदेव सिंह ने कहा कि वह प्रसून जोशी को राजस्थान में घुसने नहीं देंगे। गुरुवार को संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। SC ने 4 राज्यों में फिल्म पर लगाए गए बैन को असंवैधानिक बताया है। साथ ही राज्य सरकारों को कानून व्यवस्था संभालने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज | पद्मावत विवाद

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें पद्मावत को मिले सर्टिफेकट को अवैध बताने की मांग की हई थी। वकील मनोहर लाल शर्मा ने ये याचिका दाखिल की थी। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने कहा- सुप्रीम कोर्ट को संवैधानिक कोर्ट की तरह काम करना है। कल के अपने अंतरिम आदेश में ही अदालत ने स्पष्ट कर दिया था कि कोई भी राज्य पद्मावत की स्क्रीनिंग रोक नहीं सकता।

महिलाओं की जौहर की धमकी

गुरुवार को करणी सेना के प्रमुख महिपाल मकराना ने कहा है कि 24 जनवरी को राजपूत महिलाएं चित्तौड़गढ़ में जौहर करेंगी। अभी तक जौहर के लिए 1826 महिलाएं राजी हुई हैं। ये जौहर फिल्म के विरोध में चित्तौड़गढ़ की सर्व समाज समिति और श्रीराजपूत करणी सेना कराएगी। दूसरी ओर करणी सेना ने लोगों से सिनेमाघरों पर कर्फ्यू लगाने को कहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में ये फिल्म रिलीज नहीं हो सकती। राजपूत करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाने जा रहे हैं।

बिहार में उग्र आंदोलन | पद्मावत विवाद

दूसरी ओर बिहार में राजपूत समाज के लोगों ने तोड़फोड़ की है। गुरुवार को बिहार के मुजफ्फरपुर के एक सिनेमा हॉल में कुछ लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। अहमदाबाद में भी राजपूत समाज ने हाईवे पर आगजनी की। बिहार में जेडीयू प्रवक्ता ने फिल्म बैन की मांग की। मुजफ्फरपुर में कार्यकर्ताओं ने पोस्टर को फाड़ा और सिनेमा हॉल में घुसकर फिल्म के विरोध में नारेबाजी की।

आपको बता दें, संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत तीन भाषाओं तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज होगी। सेंसर ने पांच मॉडिफिकेशन के साथ फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया है।  इस सर्टिफिकेट वाली फ़िल्में नाबालिग बच्चों को अकेले देखने की अनुमति नहीं है। यह देश की पहली ऐसी हिंदी फिल्म होगी जो IMAX 3D हिंदी में रिलीज होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...