Gossipganj
Film & TV News

सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, राज्यों को पद्मावत बैन करने पर रोक!

0 14

सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, राज्यों को पद्मावत बैन करने पर रोक! संजय लीला भंसाली के लिए सुप्रीम कोर्ट से राहत की खबर आई है। कोर्ट ने विभिन्न राज्यों के ‘पद्मावत’ पर लगाए गए बैन को हटा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की ‘पद्मावत’ अब पूरे देश में एक साथ रिलीज होगी। ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज होनी है। गुजरात, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने बाकी राज्यों से कहा है कि वे इस तरह बैन के आदेश जारी न करें। निर्माता और फिल्म स्टारों को सुरक्षा दी जाए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जब सेंसर बोर्ड ने सेंसर सर्टिफिकेट जारी किया है तो राज्यों को बैन करने का कोई अधिकार नहीं है।

‘पद्मावत’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट में फिल्म निर्माता की तरफ से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे पेश हुए थे। उन्होंन तर्क दिया था कि कानून व्यस्था को लेकर फिल्म की रिलीज रोकना ये कोई आधार नही हो सकता। CBFC ने देशभर में फिल्म के प्रदर्शन के लिए सर्टिफिकेट दिया है। ऐसे में राज्यों का पाबन्दी लगाना सिनेमेटोग्राफी एक्ट के तहत संघीय ढांचे को तबाह करना है। राज्यों का ऐसा कोई हक नहीं। ये अधिकार केंद्र का है। इस तरह संजय लीला भंसाली ने राहत की सांस ली होगी क्योंकि ‘पद्मावत’ बड़े बजट की फिल्म है। फिल्म का बजट लगभग 200 करोड़ रु। बताया जाता है। इस तरह विरोध की वजह से फिल्म की रिलीज लंबे समय से अटकी थी। फिल्म में रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी, दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती और शाहिद कपूर रतन सिंह के किरदार में नजर आएंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले चित्तौड़गढ़ की महिलाओं ने सरकार द्वारा फिल्म की रिलीज पर रोक नहीं लगाने पर जौहर (आग में कूदना) करने की धमकी दी है। चित्तौड़गढ़ में आयोजित सर्वसमाज बैठक में सदस्यों ने फिल्म की प्रस्तावित रिलीज के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया। बैठक में करीब 500 लोग शामिल हुए, जिसमें शहर के उच्च घरानों से ताल्लुक रखने वाली 100 महिलाएं शामिल हुईं थीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...