Gossipganj
Film & TV News

मिया मेल्ज़र की फिल्म द फील्ड की टीआईएफएफ 2018 में स्क्रीनिंग

0 163

मिया मेल्ज़र के खुशियों की कोई इन्तेहां नहीं रही जब उनकी  शॉर्ट फिल्म ‘द फ़ील्ड’ की वर्ल्ड स्क्रीनिंग टीआईएफएफ 2018 (टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल) के दौरान हुई और एक्ट्रेस बताती हैं की शूटिंग आसान नहीं थी, लेकिन एक अच्छी टीम के चलते सभी काम आसानी से कर पाई।

‘टीआईएफएफ 2018’ में ‘द फील्ड’ की स्क्रीनिंग से पहले अभिनेत्री मैलेज़र ने मीडिया के साथ बातचीत की और उन्हें फिल्म की शूटिंग के बारे में बताया। इस शोर्ट फिल्म की शूटिंग हरयाणा में हुई हैं, और यह फ्रेंच, ब्रिटिश और भारतीय फिल्म निर्माताओं के कोलैबोरेशन से बनी एक फिल्म है!

अपने शूटिंग अनुभव के बारे में पूछे जाने पर मिया ने बताया, “फिल्म का पूरा कंटेंट डायरेक्टर (संध्या) सूरी ने अच्छे से शोध करने के बाद लिखा! किरदार की तैयारी के लिए मैंने मेथड एक्टर की तरह इस रोल को अप्प्रोच किया, और वो भी ऐसी जगहों पर जहाँ टेम्प्रेचर गर्मियों में 49 डिग्री होता हैं! हालात काफी ख़राब थे, लेकिन मेरे साथ एक बहुत ही अच्छी टीम काम कर रही थी, शायद इसीलिए मैं शूटिंग को अच्छे से कर पाई! यहाँ तक की गावं के लोगो को भी बहुत लम्बे समय के बाद अहसास हुआ की मैं एक एक्ट्रेस हूँ।”

मिया मेल्ज़र ये भी बताती है की उनके डीग्लैम लुक ने उन्हें अपने किरदार को  निखारने में काफी मदद की। “इंडिया में लोग को बहुत सारे मेक-अप और बॉलीवुड स्टाइल ग्लैमरस लड़कियो की उम्मीद होती हैं, लेकिन मैं इस सबके विपरीत थी! इससे वास्तव में मुझे अपने किरदार को समझने और उसे पढने, अपने डायरेक्टर के मदद से इस किरदार को विकसित करने में काफी मदद मिली। और आपको बता दूँ, यहाँ पर मुझे एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) की ट्रेनिंग बहुत काम आई, जहाँ हम विस्तार से अपने किरदार पर काम करते थे।”

“द फील्ड” की कहानी लल्ला पर आधारित हैं। लल्ला एक गरीब कृषि मजदूर है, और गावं के आखिरी बचे कुछ मकई के खेतो में एक दोहरा जीवन जी रहा हैं। इस फिल्म को संध्या सूरी ने डायरेक्ट किया हैं और इस फ्रेंच फिल्म को लायनफिश फिल्म्स प्रोडक्शन ने बनाया है।

शॉर्ट फिल्म ‘द फील्ड’ का पहला प्रीमियर टेलुराइड फिल्म फेस्टिवल 2018 में हुआ था। टीआईएफएफ में चयन होना, मिया मेल्ज़र के लिए किसी सपने का सच हो जाने जैसा है।

“मैं अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय फिल्म विजिट के लिए बेहद एक्साइटड हूं। दो साल पहले मुझे फिल्म के लिए अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माता महोत्सव में नाइस में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में नामित किया गया था। लेकिन इस बार यह एक बड़ा मंच भी है और शायद दुनिया में सबसे अच्छा मंच भी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...