Gossipganj
Film & TV News

मनीषा कोईराला को मिला दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड 2018

नीति मोहन को सर्वश्रेष्ठ फीमेल गायिका का अवॉर्ड

0 86

मनीषा कोईराला को मिला दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड 2018, दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड 2018 की घोषणा हो गई है। मुंबई में इस पुरस्कार के विजेताओं के नाम की घोषणा की गई, जिसमे अरमान मलिक को सर्वश्रेष्ठ गायक का दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड 2018 दिया गया, जबकि नीति मोहन को सर्वश्रेष्ठ फीमेल गायिका का दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड 2018 दिया गया। वहीं अभिनेत्री मनीषा कोईराला को भारतीय सिनेमा में सबसे वर्सटाइल अदाकारा का अवॉर्ड मिला।

इस अवॉर्ड के ऐलान के बाद गायक अरमान मलिक और मनीषा कोईराला ने इसपर खुशी जाहिर की। मलिक ने कहा कि दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड 2018 आगे बढ़ने के लिए मेरे लिए प्रेरणा के तौर पर काम करेगा। वहीं मनीषा कोईराला ने कहा कि दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड 2018 को हासिल करके मैं काफी गर्व और सम्मानित महसूस कर रही हूं। जानी-मानी अदाकारा फरीदा जलाल को सरस्वतीबाई दादा साहेब फाल्के बेस्ट एक्ट्रेस (लाइफटाइम) के खिताब से नवाजा गया। वहीं कोंकणा सेन शर्मा को बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया। मनीषा कोईराला का जन्म 16 अगस्त 1970 को नेपाल के काठमांडू में हुआ था।  मनीषा कोईराला के पिता का नाम प्रकाश कोइराला और माँ का नाम सुषमा कोइराला हैं।  इनके पिता नेपाल राजीनीति में कैबिनेट मंत्री हैं।   वह नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री बिश्वेश्वर प्रसाद कोइराला की नातिन हैं। इनका एक भाई है- सिद्धार्थ कोइराला-जोकि एक बॉलीवुड अभिनेता है।

मनीषा कोईराला की शुरूआती पढाई वाराणसी के वंसत कन्या महाविद्यालय से हुई हैं। उसके बाद मनीषा कोईराला सेकंडरी की पढ़ाई करने के लिए आर्मी स्कूल धौलकुआं नई दिल्ली चली गयीं। मनीषा कोईराला बचपन से डॉक्टर बन दूसरों की सेवा करने की चाहत थी, लेकिन मॉडलिंग ने उनके लिए फ़िल्मी दुनिया के द्वार खोल दिए। मनीषा के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में सुभाष घई निर्देशित फिल्म सौदागर से हुई थी।  फिल्म में उस समय दो लीजेंड कलाकार राज कुमार- दिलीप कुमार एक साथ बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे। यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म साबित हुई थी।  पहली ही फिल्म ने कोइराला को रातों रात हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...