Gossipganj
Film & TV News

मलयेशिया में बैन हो गई पद्मावत, मुस्लिमों की भावना आहत होने का डर!

0 19

मलयेशिया में बैन हो गई पद्मावत, मुस्लिमों की भावना आहत होने का डर! भारत में तमाम विवादों के बाद पद्मावत फिल्म भले ही रिलीज हो गई हो, लेकिन अब यह मलयेशिया में बैन हो गई है। भारत में जहां इस फिल्म से राजपूत समुदाय की भावनाएं आहत होने का तर्क देकर कुछ लोग विरोध कर रहे थे, वहीं मलयेशिया में ‘इस्लामिक भावनाओं’ को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। मलयेशिया के नैशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने देश में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के रिलीज पर बैन लगा दिया है। कहा जा रहा है कि मूवी में जिस तरह से अलाउद्दीन खिलजी के किरदार को दिखाया गया है, वह मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत कर सकता है।

इससे पहले भारत में श्री राजपूत करणी सेना नाम के संगठन ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। संगठन का आरोप था कि यह फिल्म राजपूत समाज की भावनाओं को आहत करने वाली है। यहां तक बीजेपी और कांग्रेस जैसे बड़े राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने फिल्म को लेकर कहा था कि ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। हालांकि तमाम विवादों के बावजूद भारत में 25 जनवरी को यह मूवी रिलीज हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड के चेयरमैन मोहम्मद जाम्बेरी अब्दुल अजीज ने एक बयान में कहा कि मुस्लिम बहुल देश मलयेशिया में फिल्म की स्टोरीलाइन चिंता का विषय है। अजीज ने कहा, ‘फिल्म की स्टोरीलाइन इस्लामिक भावनाओं को प्रभावित करती है। यह मलयेशिया जैसे मुस्लिम बहुल देश में चिंता की बात है।’ 16वीं सदी के भारतीय कवि मलिक मोहम्मद जायसी की काव्य रचना पद्मावत पर आधारित इस फिल्म का नाम भंसाली ने पद्मावती के नाम पर रखा था, लेकिन तमाम विवादों के बाद सेंसर बोर्ड के सुझाव पर उन्होंने नाम को बदलते हुए ‘पद्मावत’ कर दिया।

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली की सबसे विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ अपने पहले वीकेंड पर 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है। ‘पद्मावत’ ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी है और इस फिल्म की कुल कमाई की बात करें तो पहले वीकेंड पर फिल्म ने 110 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...