Gossipganj
Film & TV News

मणिकर्णिका पर लटकी विवादों की तलवार, ब्राह्मण महासभा ने किया विरोध

0 38

मणिकर्णिका पर लटकी विवादों की तलवार, ब्राह्मण महासभा ने किया विरोध, पद्मावत विवाद पर अशोक पंडित ने अपने एक बयान में कहा था कि यह तो केवल शुरूआत है। फिल्म पद्मावत के बाद अब बॉलीवुड की दूसरी फिल्मों पर भी निशाना साधा जायेगा। ऐसा सच होता हुआ भी दिख रहा है क्योंकि बॉलीवुड के गलियारों से आ रहीं ताजा खबरों की मानें तो कंगना रनौत की नई फिल्म मणिकर्णिका को भी फिल्म पद्मावत जैसे विरोधों का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि फिल्म मणिकर्णिका में कंगना कनौत रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका में नजर आएंगी। जिसकी शूटिंग के लिए वो पूरी टीम के साथ बहुत ही जल्द राजस्थान के बीकानेर का रुख करने वाली हैं लेकिन वहां पर शूटिंग शुरू होने से पहले ही इस फिल्म पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

ऐतिहासिक किरदारों पर आधारित फिल्मों को लेकर राजस्थान में बवाल अब भी खत्म होता नज़र नहीं आ रहा। ‘पद्मावत’ के बाद अब बारी है कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ की, जिसे लेकर राजस्थान में ‘पद्मावत’ जैसा ही बवाल सुलगता दिख रहा है।  राजस्थान में कंगना स्टारर इस फिल्म की शूटिंग हो रही है और अब राजपूत करणी सेना की तर्ज पर सर्व ब्राह्मण महासभा इसका विरोध कर रही है।

महासभा के राज्य अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने सोमवार को राजस्थान सरकार से शूटिंग को तत्काल रोककर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से कोई छेड़छाड़ न हो। उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग तभी होने देंगे जब निर्माता इस बात का आश्वासन दें कि फिल्म में कोई भी आपत्तिजनक सीन न हो। एक प्रेस कॉन्फेंस में महासभा के अध्यक्ष ने कहा कि अगर तीन दिन में सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी तो वे अपना विरोध और तेज कर देंगे। वे राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया से भी मामले में हस्तक्षेप करने के लिए कहेंगे।

मिश्रा ने कहा, ‘हमारे सूत्रों ने बताया है कि निर्माता रानी लक्ष्मीबाई और एक अंग्रेज के बीच में लव सॉन्ग शूट कर रहे हैं। हमें शक है कि फिल्म जयश्री मिश्रा की विवादित किताब ‘रानी’ पर आधारित है। 9 जनवरी को हमने निर्माता कमल जैन को चिट्ठी लिखकर लेखकों के बारे में सूचना साझा करने की मांग की थी। हम उन इतिहासकारों के बारे में भी जानना चाहते हैं जिनसे फिल्मकारों ने संपर्क किया है। इस फिल्म का विरोध भी ‘पद्मावत’ की तरह न हो जाए, इसके लिए सरकार को कोई कदम उठाना होगा।’ गौरतलब है कि फिल्म की शूटिंग राजस्थान के झुनझुनु में हो रही है। इसके पहले निर्माता कुछ सीन जयपुर के आमेर किले और जोधपुर के मेहरानगढ़ में शूट कर चुके हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...