Gossipganj.com
Film & TV News

जाह्नवी कपूर ने काट ली थी कलाई | रोकनी चाही थी अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी

0

जाह्नवी कपूर कभी अभिषेक बच्चन पर जान छिड़कती थीं। अभिषेक बच्चन की निजी जिंदगी की बात करें तो वो काफी खुशहाल रही है। इसमें सबसे अहम पहलू है ऐश्वर्या से उनकी शादी। लेकिन इन दोनों की शादी में एक ट्विस्ट है। दरअसल जाह्नवी कपूर ने इन दोनों की शादी रुकवाने के लिए अपने हाथ की कलाई काट ली थी। बहुत बवाल हुआ था। पूरा बॉलीवुड जाह्नवी कपूर के इस खुलासे से सन्न था।

बात करें अभिषेक बच्चन औऱ ऐश्वर्या राय के इश्क की तो अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई जब वे फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग कर रहे थे। हालांकि वे इससे पहले एक बार 1997 में मिल चुके थे जब ऐश अभिषेक के अच्छे दोस्त बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में काम कर रही थीं। उस वक्त तक ऐश सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं और 2002 में अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई हो चुकी थी।

कुछ निजी कारणों की वजह से करिश्मा और अभिषेक  की माँ के बीच अनबन हो गई और 2003 में ये सगाई टूट गई। उधर ऐश सलमान के व्यवहार से तंग आकर ब्रेकअप कर चुकी थीं। और विवेक के साथ नाम जुड़ चूका था, लेकिन बाद में दोनों अलग हो गये, वही अभिषेक का करिश्मा से अलगाव होने के बाद काफी वक्त तक रानी मुखर्जी के साथ भी नाम जुड़ा। इसके बाद अभिषेक ने 10 महीनों तक हीरोइन दीपानिता शर्मा को भी डेट किया। लेकिन बाद में दीपानिता से भी अभिषेक अलग हो गये।

दीपानिता ने जब अभिषेक से सच्चाई जाननी चाही तो उन्होंने कबूल किया कि वे ऐश को पसंद करने लगे हैं। लेकिन यह प्यार एक साल बाद 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के वक्त परवान चढ़ा। ऐश से प्यार कर बैठे अभिषेक ने आखिरकार उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर डाला।14 जनवरी 2007 को इनकी सगाई हुई। बता दे की शादी होने से पहले पता चला कि ऐश मांगलिक हैं इसलिए अभिषेक से पहले उनकी पेड़ से शादी कराई गई ताकि यह दोष उतर सके।

अब बात करें जाह्नवी कपूर की तो आपको बता दें कि ये वो जाह्नवी कपूर नहीं हैं जिन्हें आप समझ रहे हैं। इनका बोनी कपूर से कोई रिश्ता नहीं है औऱ ना ही ये बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी हैं। जिस जाह्नवी कपूर की बात हम कर रहे हैं वो एक मॉडल हैं।

यह सब शांत हुआ ही था कि जाह्नवी कपूर ने इनकी शादी से पहले बवाच मचा दिया। छोटी मोटी मॉडल रही जाह्नवी कपूर नाम की लड़की ने बहुत तमाशा मचाया कि अभिषेक से उनका अफेयर था और उन्होंने शादी करना का वादा किया था। इस बात पर जाह्नवी ने अपनी कलाई भी काट ली थी।

जाह्नवी कपूर
जाह्नवी कपूर ने काट ली थी कलाई | रोकनी चाही थी अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी

बाद में मामला शांत हो गया और इसे सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट बताया गया। 20 अप्रैल 2007 को बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में इन दोनों की शादी हुई जिसके लिए कहा जा रहा था कि बहुत कम लोग ही बुलाए जाएंगे। । घर में खुशियां फिर आईं जब 16 नवंबर 2011 को आराध्या बच्चन का जन्म हुआ। आज पूरा बच्चन परिवार खुशी से साथ में रहता है। अभिषेक के लिए उनकी बेटी से बढ़ कर कुछ नहीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...