Gossipganj
Film & TV News

मोहल्ला अस्सी अब जाकर होगी रिलीज़, दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश

0 18

मोहल्ला अस्सी अब जाकर होगी रिलीज़, दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश , अभिनेता सनी देओल की एक फिल्म है मोहल्ला अस्सी। जो कि बनकर तैयार हो गई लेकिन रिलीज नहीं होने दिया गया। सच्चाई यह भी है कि ज्यादातर हम सभी ने इस फिल्म को देख लिया है। मोहल्ला अस्सी फिल्म इंटरनेट पर लीक हो गई थी और सभी के मोबाइल पर थी।

लोगों ने एक-दूसरे को फिल्म खूब शेयर की और देखी। वैसे फिल्म दर्शको पसंद भी आई क्योकि इसमें गालियाँ खूब हैं। यही वजह है कि अश्लीलता और गालियों की डिलीवरी की वजह फिल्म अभी भी सेंसर बोर्ड की आलमारी में कही गुम हैं। सेंसर बोर्ड की माने तो यह फिल्म लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत पहुचा सकती है। इसलिए अभी भी फिल्म को रिलीज होने की इजाज़त सेंसर बोर्ड ने नहीं दी है।

ऐसे में मोहल्ला अस्सी के फिल्ममेकर्स के लिए एक खुशखबरी है। खबर है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड को यह निर्देश दिया है कि वे एक हफ्ते के भीतर ही मोहल्ला अस्सी फिल्म को ए सर्टिफिकेट दें। गौरतलब है कि सीबीएफसी ने फिल्म के डायरेक्टर डॉ.चंद्रप्रकाश दिवेदी को कहा था कि वे फिल्म में से 10 सीन हटाए लेकिन कोर्ट ने 9 सीन को खारिज करते हुए सिर्फ एक ही सीन कटाने का आदेश दिया।

जाहिर है कि मोहल्ला अस्सी अब थियेटर में लगेगी तो लेकिन देखने कौन जाएगा इस बात पर थोड़ा शक है। आपको याद होगा कि ऐसा ही कुछ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म मांझी द माउंटेनमैन के साथ भी हुआ था। फिल्म रिलीज़ से पहले ही लीक हो गई थी।

अगर बात करेंगे फिल्म मोहल्ला अस्सी की तो यह फिल्म चर्चित उपन्यास काशी का अस्सी पर आधारित है। यह उपन्यास साहित्यिक और सांस्कृतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गया था। फिल्म में सनी देओल भी खूब गालियाँ देते हुए दिखाई देंगे। सनी देओल के अलावा फिल्म में साक्षी तनवर, रवि किशन, सौरभ शुक्ला, मुकेश तिवारी, राजेंद्र गुप्ता, मिथिलेश चतुर्वेदी ने अहम किरदार निभाया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...