Gossipganj
Film & TV News

गिटारिस्ट गोरख शर्मा नहीं रहे, फिल्म कर्ज का दिया था थीम म्यूज़िक

0 19

गिटारिस्ट गोरख शर्मा नहीं रहे, फिल्म कर्ज का दिया था थीम म्यूज़िक, वेटेरन एक्टर ऋषि कपूर ने कई प्रतिष्ठित फिल्मों और गीत में काम किया हैं, लेकिन उनके करियर में एक फिल्म ऐसी है जो उन्हें भीड़ से अलग खड़ा करके रख देती है और वह फिल्म है 1980 में आई सुभाष घई की फिल्म ‘कर्ज’। इस फिल्म की बेहद सराहना इसके जबर्दस्त म्यूजिक के वजह से हुई थी। जिस व्यक्ति ने यह प्रतिष्ठित क्लासिक थीम म्यूजिक को बनाया था, वह महान गिटारिस्ट गोरख शर्मा नहीं रहे।

ऋषि कपूर ने गिटारिस्ट गोरख शर्मा के निधन पर ट्विटर श्रद्धांजलि दी। ऋषि कपूर ने ट्वीट कर लिखा, “आरआईपी, आपके संगीत के लिए धन्यवाद, गोरख जी, आपको सभी याद करेंगे।” बता दें, इस फिल्म के रिलीज होने के तुरंत बाद अगले हफ्ते फिरोज खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कुर्बानी’ रिलीज हो गई थी जिस वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई थी, लेकिन आज इस फिल्म की गिनती क्लासिक फिल्मों में होती हैं।

इतना ही नहीं फिल्म कर्ज का रीमेक ​उर्मिला मातोण्डकर के साथ नायक के रूप में हिमेश रेशमिया को लेकर बनाया गया, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप रही। ऋषि कपूर ‘कर्ज’ के री-रिलीज प्रीमियर पर भी इस बात को माना था। ऋषि कपूर ने कहा कि ‘कर्ज’ जब रिलीज हुई थी तो वह कोई बड़ी फिल्म नहीं थी और उन दिनों इस तरह की रोमांटिक और म्यूजिकल फिल्में नहीं चलती थीं। ऊपर से ‘कर्ज’ के तुरंत बाद अगले हफ्ते फिरोज खान की फिल्म ‘कुर्बानी’ रिलीज हो गई थी जिसकी वजह से ‘कर्ज’ को आर्थिक धक्का लगा था।

ऋषि कपूर कहते हैं, ‘हमारी फिल्म ‘कर्ज’ उस दौर में आई थी जब सिर्फ ऐक्शन फिल्में चलती थीं। वह दौर ऐसा था जिसमें कोई भी रोमांटिक और म्यूजिकल फिल्म तब तक नहीं टिकती थी जब तक उसमें कोई कड़क बात न हो। जब हमारी फिल्म रिलीज हुई तो उसे लोगों ने खूब सराहा लेकिन ‘कर्ज’ बहुत बड़ी फिल्म नहीं थी। ‘कर्ज’ की रिलीज के एक हफ्ते बाद जो अगली फिल्म आ रही थी वह फिरोज खान के निर्देशन में बनी मल्टीस्टारर फिल्म ‘कुर्बानी’ थी। ‘कुर्बानी’ में फिरोज खान, विनोद खन्ना, जीनत अमान, अमजद खान और शक्ति कपूर जैसे बड़े-बड़े कलाकार थे। फिल्म में सेक्स भी था और म्यूजिक भी बहुत अच्छा था। उस पिक्चर में सब कुछ भरपूर था जो उस समय के दर्शकों को चाहिए था। ‘कर्ज’ के एक हफ्ते बाद रिलीज हुई ‘कुर्बानी’ ने हमारी फिल्म को धक्का तो जरूर दिया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...