नवरंग स्टूडियो में लगी आग, एक घंटे के अंदर काबू में किया फायर ब्रिगेड ने

0
41
नवरंग स्टूडियो

नवरंग स्टूडियो में लगी आग, एक घंटे के अंदर काबू में किया फायर ब्रिगेड ने, मुंबई के लोअर परेल स्थित नवरंग स्टूडियो में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक हादसा गुरुवार देर रात 1 बजे हुआ। आग इमारत की चौथी मंजिल पर लगी। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। इमारत में लगी आग से नुकसान ज्यादा ना हो इसके लिए 7 टैंकर भी मंगवाए गए थे। इस घटना में दमकल का एक कर्मी जख्मी हो गया है।

इमारत में लगी आग पर दमकल कर्मचारियों ने भारी मशक्कत के बाद काबू पा लिया है। हालांकि, इस दौरान एक दमकल कर्मचारी घायल हो गया। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि स्टूडियो में आग कैसे लगी। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। यह स्टूडियो एक पुरानी इमारत में बना हुआ है और कई सालों से इसका उपयोग नहीं हुआ है। फायर ब्रिगेड चीफ पी एस रहंगडाले ने बताया, ‘रात एक बजे के करीब हमारे फायरमैन को इस घटना की सूचना मिली और एक बजकर सत्रह मिनट पर हमारे जवान मौके पर फायर इंजिन व वाटर टैंकर के साथ पहुंच गए।‘ उन्‍होंने बताया कि एक घंटे के भीतर आग बुझा ली गयी।

इसे भी पढ़िए:   ब्लाइंड डेट पर जाने के लिए तैयार बैठी हैं सोनम कपूर, सुना क्या ?

दक्षिण मुंबई के लोअर परेल में टोडी मिल्स कम्पाउंड के अंदर स्थित नवरंग स्टूडियो में शुक्रवार को आग लग गई। यह आग मंजिल के चौथे फ्लोर पर लगी। बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी मिलने पर दमकल की 12 गाड़ियों मौके पर पहुंच और आग पर काबू पाया। न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, घटना की जानकारी मिलने पर एक एंबुलेंस और 7 पानी टैंकर भी घटनास्‍थल पर पहुंचे, जिनकी मदद से आग पर काबू पाया गया।

इसे भी पढ़िए:   बोल्ड सीन करने में सोनाक्षी सिन्हा को आ जाता है पसीना, इतना डरती हैं वो

आपको बता दें कि इससे पहले कमला मिल में भी आग लगी थी। बीएमसी आयुक्त ने कमला मिल आग हादसे की अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी है। रिपोर्ट में होटल मालिकों के साथ मिल मालिक, होटल के आर्किटेक्ट और इंटीरियर डेकोरेटर के खिलाफ भी आपराधिक मामला चलाने की सिफारिश की गई है। मुंबई दमकल विभाग की तरह बीएमसी आयुक्त अजोय मेहता की जांच रिपोर्ट में भी मोजो बिस्त्रो से ही आग की शुरुआत होने की बात कही गई है। रिपोर्ट के मुताबिक मोजो बिस्त्रो पर अवैध छत बनाई गई थी। उसके लिए ज्वलनशील सामान का इस्तेमाल किया था।

इसे भी पढ़िए:   रणबीर कपूर के साथ फिल्म बनाने के लिए बेचैन है ये प्रोड्यूसर

LEAVE A REPLY