Gossipganj.com
Film & TV News

हिन्दी सिनेमा के पितामह राजकुमार बड़जात्या का निधन | बॉलीवुड में शोक की लहर

0

हिंदी सिनेमा के जाने-माने निर्माता राजकुमार बड़जात्या का निधन आज सुबह हो गया। राजकुमार बड़जात्या, दिग्गज निर्देशक सूरज बड़जात्या के पिता थे। श्री बड़जात्या ने भारतीय सिनेमा की कई यादगार और कामयाब फ़िल्मों का निर्माण किया था। बताया जाता है कि राजकुमार बड़जात्या बीमार थे और मुंबई के अस्पताल में भर्ती थे। राजकुमार बड़जात्या का गुरुवार सुबह मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में निधन हो गया।

राजकुमार बड़जात्या ने राजश्री प्रोडक्शंस के बैनर तले लगभग 20 फ़िल्मों को प्रोड्यूस किया, जिनमें 1972 की पिया का घर, मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, विवाह, मैं प्रेम की दीवानी हूं और प्रेम रतन धन पायो जैसी फ़िल्मों को प्रोड्यूस किया था। राजकुमार बड़जात्या की आख़िरी प्रोड्यूस्ड फ़िल्म ‘हम चार’ है, जो पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई थी।

राजश्री बैनर अपनी पारिवारिक और साफ़-सुथरी फ़िल्में बनाने के लिए जाना जाता है। वक़्त की ज़रूरत के हिसाब से सिनेमा बदलता रहा, मगर राजश्री परिवार ने अपने उसूल नहीं छोड़े, जिसका श्रेय राजकुमार बड़जात्या को जाता है। पिता की विरासत को अब सूरज बड़जात्या अपनी फ़िल्मों के ज़रिए आगे बढ़ा रहे हैं।

राजकुमार बड़जात्या के प्रोड्क्शन हाउस राजश्री ने भी उनके निधन की पुष्टि की है। राजश्री ने ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- सूजर बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या नहीं रहे। आपको बता दें कि राजश्री ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों को प्रोड्यूस किया है।

बता दे की राजकुमार बड़जात्य, सूरज बड़जात्या के पिता थे। उन्होंने भारतीय सिनेमा की कई यादगार और कामयाब फ़िल्मों का निर्माण किया था। ‘हम साथ-साथ हैं’ और ‘विवाह’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में हैं। उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ को भी प्रोड्यूस किया।

इंडस्ट्री में अपने कोमल स्वभाव के लिए मशहूर रहे श्री बड़जात्या को प्यार से राज बाबू कहकर बुलाया जाता था। के निधन की ख़बर बॉलीवुड में फैलते ही उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...