Gossipganj
Film & TV News

प्रकाश झा बिहार के मशहूर गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह पर बनाएंगे फिल्म

0 306

प्रकाश झा बिहार के मशहूर गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह पर बनाएंगे फिल्म, दो साल के अंतराल के बाद प्रकाश झा एक बार फिर लौटने के लिए तैयार हैं। इस बार वह एक बायॉपिक लेकर आ रहे हैं। बॉलिवुड में इन दिनों बायॉपिक की गंगा बह रही है और अब प्रकाश झा भी इस गंगा में डुबकी लगाने जा रहे हैं। दरअसल, प्रकाश झा बिहार के रहने वाले मशहूर गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह की जिंदगी पर फिल्म बनाएंगे। आपको बता दें कि डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह की जिन्दगी काफी रोचक रही है। उनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने आइंस्टीन की थ्योरी को चैलेंज किया था। उन्होंने नासा के लिए भी काम किया और भारत के कई प्रतिष्ठित संस्थानों में पढ़ाया भी। हालांकि इतने टैलंट और बेहतरीन करियर के बाद भी उनके जीवन के अंतिम दिन काफी गरीबी में कटे।

इस खबर की पुष्टि करते हुए डायरेक्टर प्रकाश झा ने कहा, ‘बिहार के रहने वाले प्रतिभाशाली गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह हमारे राष्ट्रीय धरोहर हैं। उनकी जिंदगी बहुत ही प्रेरणादायक है और उन पर बनने वाली बायॉपिक को डायरेक्ट करना मेरे लिए बड़ी बात होगी।’ प्रकाश झा के डायरेक्शन में बनी आखिरी फिल्म ‘जय गंगाजल’ 2016 में आई थी जिसमें प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थीं।

वहीं, फिल्म के प्रड्यूसर विनय सिन्हा कहते हैं, ‘मैंने डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह के बारे में काफी पढ़ा है और उनकी जिंदगी को ऑबजर्व भी किया है। उनका जीवन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा और अब हम उन पर फिल्म बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।’ हालांकि फिल्म के स्टारकास्ट को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं पटना के सुपर 30 क्लास के संस्थापक आनंद कुमार पर भी बायोपिक बन रही है जिसमें रितिक रोशन मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। आनंद कुमार के लुक के लिए ऋतिक ने काफी लंबी दाड़ी बढ़ा ली है. उनके इस लुक को काफी पसंद भी किया जा रहा है. विकास बहल के डायरेक्शन में बन रही ये फिल्म  25 जनवरी 2019 को रिलीज होगी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...