Gossipganj
Film & TV News

दलीप ताहिल ने रेप सीन के पहले एक्ट्रेस से लिखवाया कि उसे रेप सीन से दिक्कत नहीं

0 977

दलीप ताहिल इन दिनों निर्देशक सुधीर मिश्रा के एक प्रॉजेक्ट पर काम कर रहे हैं। इस प्रॉजेक्ट में एक रेप सीन भी था। सोमवार यानी 15 अक्टूबर को जब दलीप ताहिल को पता चला की आज सेट पर कोई रेप सीन शूट करना है तो सबसे पहले उन्होंने सीन करने से इंकार कर दिया, लेकिन जब टीम ने बताया कि यह रेप सीन बहुत जरूरी, तब बड़े मुश्किल से दलीप राजी हुए, लेकिन उन्होंने एक शर्त रखी कि शूटिंग के पहले और शूटिंग के बाद आप इस सीन को करने वाली कलाकार से एक लेटर लिखवा लो कि उसे रेप सीन करते समय किसी भी तरह की कोई तकलीफ नहीं हुई।

शूटिंग के तुरंत बाद दलीप ताहिल के कहने पर उस रेप सीन को करने वाली महिला कलाकार का विडियो इंटरव्यू भी किया गया। इस इंटरव्यू में महिला ने साफ कहा कि उसने बिना किसी भी परेशानी के यह सीन किया और सीन की शूटिंग के दौरान वह अपनी सुरक्षा और सम्मान को लेकर पूरी तरह संतुष्ट थी। वैसे इस सीन की शूटिंग के दौरान सुधीर मिश्रा खुद भी मौजूद नहीं थी। खबर है कि उनकी किसी भी फिल्म में जब भी कोई बोल्ड या इंटिमेट सीन फिल्माया जाता है, तब सुधीर मिश्रा उस सीन को खुद शूट नहीं करते हैं।

#MeToo अभियान के तहत हर दिन नया मामला और यौन शोषण के नए-पुराने आरोप खूब सामने आ रहे हैं। लगातार बाहर आ रही शिकायतों के बाद बॉलिवुड के तमाम कलाकार किसी भी तरह के बोल्ड, रेप या छेड़-छाड़ के सीन करने से कतरा रहे हैं। वह फिल्म के निर्देशक से ऐसे सीन को हटाने की मांग कर रहे हैं, यदि सीन हटाना संभव नहीं हो तो शूटिंग के ठीक पहले और बाद में पूरी टीम की मौजूदगी में महिला कलाकार से लिखित रूप से सीन और शूटिंग से संबधित नो अब्जेक्शन का लेटर लिखवा रहे हैं।

मी टू अभियान में अब तक नाना पाटेकर, अलोक नाथ, साजिद खान, रजत कपूर, अभिजीत भट्टाचार्य, पियूष मिश्रा, भूषण कुमार, सुभाष कपूर, चेतन भगत, विनोद दुआ, शक्ति कपूर, शाम कौशल, मुकेश छाबड़ा, विकास बहल, कैलाश खेर, सुभाष घई सहित कई और दिग्गजों पर यौन शोषण का आरोप लगा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...