Gossipganj.com
Film & TV News

हनुमान जी की पिक्चर पर भी सेंसर बोर्ड की कैंची, क्या चाहते हैं पहलाज

हनुमान जी की पिक्चर पर भी सेंसर बोर्ड की कैंची, क्या चाहते हैं पहलाज , एनिमेशन फिल्म ‘हनुमान दा दमदार’ को रिलिज़ होने में महज कुछ दिन बाकी रह गए हैं। लेकिन आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा कि इस फिल्म में भी सेंसर ने कांट-छांट की है। आपको बता दें कि, ‘हनुमान दा दमदार’ को सेंसर ने यूए सर्टिफिकेट दिया है। रुचि नारायण की इस फिल्म में सलमान के साथ फिल्म के कैरेक्टर्स को रवीना टंडन, जावेद अख्तर, मकरंद देशपांडे, कुणाल खेमू, चंकी पांडे और विनय पाठक ने आवाज दी है।

रुचि नारायण की माइथोलॉजिकल ड्रामा एनिमेशन फिल्म ‘हनुमान दा दमदार’ 2 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म को लेकर सेंसर से जुड़ी एक खबर है जो आपको शॉक कर देगी। दरअसल, सेंसर बोर्ड ने हनुमान जी की इस फिल्म में कांट-छांट कर दी है। फिल्म में हनुमान के कैरेक्टर को सलमान ने आवाज दी है। बताया जा रहा है कि, सेंसर बोर्ड को हनुमान के डायलॉग्स पर आपत्ति है।

सीबीएफसी के चेयरमैन पहलाज निहलानी का कहना है कि आमतौर पर एनिमेशन फिल्म वो भी माइथोलॉजीकल थीम पर हो तो सेंसर बोर्ड आसानी से फिल्म को पास कर देता है। लेकिन हनुमान के कुछ डायलॉग्स को सुनकर लगा कि इससे बच्चों के रिलिजियस सेंटीमेंट्स को इफेक्ट हो सकता है। चूंकि हमें सिनेमा में रिलिजियस कंटेंट को लेकर सचेत रहना होता है। तो यह कारण है हनुमान जी की फिल्म में कांट-छांट करने का।