Gossipganj
Film & TV News

काला हिरण शिकार | सलमान के अलावा किसी को नहीं पहचान सका गवाह

सलमान की जमानत पर शुक्रवार को सुनवाई

0 74

काला हिरण शिकार | सलमान के अलावा किसी को नहीं पहचान सका गवाह, काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को सजा हो गई लेकिन सोनाली बेंद्रे और तब्बू को बरी कर दिया गया। दोनों के बरी होने का बड़ा कारण था घटना का वह अकेला चश्मदीद जो कोर्ट में उन्हें पहचान नहीं पाया। उसने सैफ अली खान के मौके पर होने की गवाही तो दी लेकिन शिकार में सैफ की भूमिका भी साफ नहीं कर सका। गौरतलब है कि जोधपुर के कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई है। उनकी जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को होनी है।

शिवाडे ने तब्बू और सोनाली को कोर्ट में अचानक पेश कर बिश्नोई से उन्हें पहचानने के लिए कहा। बिश्नोई पहचान नहीं कर सके। जब कोर्ट ने उनसे सवाल किया कि जब एफआईआर में उनके नाम हैं तो बिश्नोई पहचान क्यों नहीं पा रहे तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभिनेत्रियों के सफेद कपड़े पहनने के कारण पहचान करने में दिक्कत हो रही है। इससे बचाव पक्ष ने आरोपी लगाया कि गवाह अपने दावे से उलट मौके पर नहीं थे और 150 मीटर की दूरी से गाड़ी में बैठे लोगों को पहचान नहीं सकते थे। सभी ऐक्टर्स की एक दलील थी कि एफआईआर फर्जी शिकायत पर दर्ज की गई है। सलमान की डिफेंस टीम ने यह दलील भी दी कि पहले शिकार और आर्म्स ऐक्ट केस में उन्हें राजस्थान हाई कोर्ट से बरी किया जा चुका है। हालांकि, जज ने यह दलील स्वीकार नहीं की। दूसरे पोस्ट-मॉर्टम और बिश्नोई की गवाही पर सलमान को दोषी करार दिया गया।

इससे पहले शिवाडे ने यह दिखाने की कोशिश की गवाह पहली शूटिंग के वक्त 100 मीटर और दूसरी शूटिंग के दौरान 150 मीटर पर था। ऐसे में रात के अंधेरे और केवल मोटरसाइकल की हेडलाइट में किसी को पहचाना मुमकिन नहीं है। अभियोजन पक्ष ने कहा कि उस रात भी चांद भी था। इस पर बचाव पक्ष ने पंचांग पेश करते हुए कहा कि शिकायत के हिसाब से शूटिंग रात को 2 बजे के बाद हुई और उस दिन चांद रात 1:30 बजे के बाद आसमान में नहीं था। कोर्ट ने माना कि सैफ, तब्बू, नीलम या सोनाली के खिलाफ कोई गवाह या सबूत नहीं है। यह दलील बचाव पक्ष के वकील श्रीकांत शिवाडे ने दी थी कि इन चारों या पांचवें आरोपी दुष्यंत सिंह के शिकार में लिप्त होने की गवाही घटना के अकेले चश्मदीद और शिकायतकर्ता पूनमचंद बिश्नोई नहीं दे सके हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...