Gossipganj
Film & TV News

अरिजीत सिंह लगातार 3 फिल्म फेयर जीतकर पहुंचे इस क्लब में

0 73

अरिजीत सिंह लगातार 3 फिल्म फेयर जीतकर पहुंचे इस क्लब में, 63वां जियो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स शो मुंबई में 20 जनवरी को संपन्न हुआ। इसमें बेस्ट फिल्म, बेस्ट ऐक्टर और ऐक्ट्रेस के अलावा जिस कैटिगरी के अवॉर्ड ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा, वह था गायक अरिजीत सिंह को मिला बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड। इस अवॉर्ड में खास यह था कि यह अरिजीत सिंह का लगातार तीसरा फिल्मफेयर और उनके पूरे करियर का चौथा फिल्मफेयर अवॉर्ड था।

अरिजीत मुख्य तौर पर हिंदी और बंगाली में गाते हैं। उनकी आवाज का जादू इस कदर है कि 2015 से लेकर 2018 के फिल्मफेयर अवॉर्ड में उनके दो-दो गाने लगातार नॉमिनेट हुए। 2014 में ‘आशिकी-2’ के ‘तुम ही हो’ के बाद 2015 में भले ही वह फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं जीत पाए, मगर 2016, 2017 और 2018 में उन्होंने यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड अपने नाम किया। 2018 का फिल्मफेयर अवॉर्ड अरिजीत को ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के ‘रोके ना रुकें नैना’ के लिए मिला है। 2014 में उन्हें पहला फिल्मफेयर दिलाने वाले उनके गाने ‘तुम ही हो’ ने ही अरिजीत को बॉलिवुड में पहचान दिलाई थी।

इससे पहले ऐसा सिर्फ दिग्गज गायक किशोर कुमार और कुमार सानू ने ही किया था। हालांकि किशोर कुमार ने जहां लगातार 4 फिल्मफेयर अपने नाम किए थे, वहीं कुमार सानू ने कुल 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम किए और वह भी सारे लगातार। लेकिन किशोर कुमार, कुमार सानू और अरिजीत के अलावा किसी भी सिंगर ने मेल कैटिगरी का फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट प्लेबैक सिंगर नहीं जीता।

हाल ही अरिजीत के एक वायरल हो रहे विडियो में नजर आ रहा है कि अरिजीत एक कॉन्सर्ट में ‘नादान परिंदे’ गाना गा रहे थे। इसी बीच उनका माइक स्टैंड से गिरने लगा जिस पर अरिजीत भड़क गए। अरिजीत को देख कॉन्सर्ट के संचालक तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने माइक को सही किया। विडियो अरिजीत के शुरुआती दिनों का लग रहा है लेकिन ऐसी हरकत के लिए सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...