Gossipganj
Film & TV News

महेश भट्ट को हर फिल्म साइन करने से पहले गुरु दक्षिणा देते हैं अनुपम खेर

0 149

महेश भट्ट आज अपना 70 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। महेश भट्ट की लाइफ से कई दिलचस्प किस्से जुड़े हैं लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ा सबसे दिलचस्प किस्सा, जिसके बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं। दरअसल अनुपम खेर अपनी हर फिल्म से पहले महेश भट्ट को पैसे देते हैं वो भी बतौर गुरु दक्षिणा।

बता दें कि साल 1984 में रिलीज हुई महेश भट्ट की फिल्म ‘सारांश’ में अनुपम खेर महज 34 साल की उम्र में एक बुजुर्ग (65 साल) का किरदार अदा किया था। ये किरदार उनके करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस साबित हुआ। फिल्म में अनुपम के लिए अपनी उम्र से तीन गुना ज्यादा बड़े उम्र का रोल अदा करना काफी चुनौती भरा था। दर्शकों के साथ ही इस किरदार को क्रिटिक्स ने भी सराहा था। ‘सारांश’ फिल्म के बाद ही अनुपम खेर और महेश भट्ट एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे। दोनों का दोस्ताना आज भी कायम है।

इस बात का खुलासा अनुपम खेर ने खुद अपने चैट शो ‘कुछ भी हो सकता है’ में किया था। अनुपम ने बताया था कि वह जब भी महेश से मिलते हैं उन्हें भेंट के रूप में कुछ पैसे जरूर देते है। इसके पीछे की वजह है कि महेश भट्ट की वजह से ही अनुपम खेर को बॉलीवुड में करियर बनाने में मदद मिली थी।

बताया जाता है कि पिछले तीन दशकों से अनुपम किसी भी फिल्म को साइन करते हैं या फिर किसी बड़े प्रोजेक्ट को लेकर अप्रोच किया जाता है तो अनुपम एकबार महेश से जरूर सलाह लेते हैं। इसके साथ ही अनुपम डायरेक्टर को गुरू दक्षिणा के रूप में छोटी सी भेंट भी देते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक ब्रिटिश शो के लिए महेश भट्ट को छोटी सी रकम भेंट में दी थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...