Gossipganj
Film & TV News

संजय मिश्रा की आगामी फिल्म ‘अँग्रेज़ी में कहते है ने जीता अवार्ड

0 61

संजय मिश्रा की अंग्रेज़ी में कहते है का वर्ल्ड प्रीमियर दक्षिण एशियाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह (एसएआईएफएफ) एनवाईसी में आयोजित किया गया जहाँ अभिनेता अंशुमन झा ने निर्देशक हरीश व्यास और निर्माता मानव मल्होत्रा के साथ 15 दिसंबर को प्रीमियर में भाग लिया। इस फिल्म ने SAIFF में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए ‘ऑडियन्स चॉइस अवार्ड’ जीता हैं।

संजय मिश्रा जो ‘आंखों देखी’, ‘मसान’ और ‘कड़वी ह्वा’ जैसी फिल्मों में अपने पावर-पैक प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं,  दक्षिण एशियाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव NYC में ‘आंग्रेजी में कहते है’ के अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर के लिए काफी रोमांचित दिखे।

सनशाइन थियेटर में स्क्रीनिंग के बाद मीडिया के साथ एक सवाल-जवाब का कार्यक्रम भी हुआ जहाँ निर्देशित हरीश व्यास ने कहा कि  ‘अंग्रेज़ी में कहते है’  एक फॅमिली ड्रामा है जो मंदिरों के नगर वाराणसी की पृष्ठ्भूमि पर फिल्माया गया है l  जहां यशवंत (संजय मिश्रा) सोचता है की क्यों न पुरानी शराब को नयी बोतल में भरा जाए, यानि की क्यों न  पुरानी ज़िन्दगी में फिर से रोमांस लाया जाए l

मीडिया से बात-चीत करते हुए निर्माता मानव मल्होत्रा ने कहा, ”अंग्रेज़ी में कहते है’  ‘ में हमने मध्ययुगीन प्रेम के इस बेहद निस्तेज पहलू को तलाशने की कोशिश की है। यह फिल्म बच्चों की बढ़ती उम्र और नियमित रूप से सांसारिक ज़िन्दगी  के बीच विवाहित जीवन की एक निश्चित उपेक्षित रोमांस को संबोधित करती है, जहां प्रेम, कर्तव्य और जीवन की वचनबद्धताओं के नीचे दफन हो जाता है। हमारी फिल्म सामाजिक संदेश पर प्रकाश डालती है, बच्चे माता-पिता के रोमांस पर कैसे प्रतिक्रिया करते  है और माता-पिता मध्य-वर्ग  में अपनी जिंदगी कैसे जीते हैं। संजय एक मध्यवर्ती ईमानदार और बहुत ही सापेक्ष चरित्र के इंसान है ।

फिल्म पर बोलते हुए, निर्देशक हरीश व्यास ने कहा, “यह रोमांटिक फिल्म है  और यह एक मध्यम आयु वर्ग की प्रेम कहानी है । भारत में रोमांस हमेशा युवा पीढ़ी के बीच दिखाया जाता  है। पर हमारी फिल्म के किरदार के लिए संजय जी ही एकमात्र व्यक्ति थे जो इस किरदार के लिए बिलकुल फिट थे.  ”

फिल्म में संजय मिश्रा के साथ अभिनेता अनुष्मन झा, जो ” चौरंगा”, ‘मोना डार्लिंग’ आदि में अपनी भूमिकाओं के लिए व्यापक रूप से जाने जाते है भी मुख्य भूमिका में है  इनके अलावा इस फिल्म में दर्शको को पंकज त्रिपाठी, दिव्या खन्ना, बिजेंद्र काला, शिवानी रघुवंशी, तेजी संधि, और इमरान जाहिद की भी बेहतरीन अदाकारी देखने को मिलेगी। फिल्म के लेखक और निर्देशक है  हरिष व्यास  और निर्माता है मानव मल्होत्रा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...