Gossipganj
Film & TV News

अमिताभ बच्चन मिले ट्वीटर की टीम से, समझा कैसे काम होता है वहां

0 78

अमिताभ बच्चन मिले ट्वीटर की टीम से, समझा कैसे काम होता है वहां, दिग्गज बॉलिवुड ऐक्टर अमिताभ बच्चन ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की कार्यप्रणाली समझने के लिए इसके कुछ अधिकारियों से मुलाकात की। बच्चन ने इस माह की शुरुआत में ट्विटर में फॉलोवर्स की घटती संख्या के बाद इस सोशल मीडिया साइट को छोड़ने की चेतावनी दी थी। वर्तमान में उनके ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 3.31 करोड़ है। अमिताभ आने वाले समय में ‘102 नॉट आउट’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ जैसी फिल्मों में दिखने वाले हैं।

बिग बी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘समुद्र के उस पार से ट्विटर की टीम ने आकर मुझसे मुलाकात की और बताया कि ट्विटर कैसे काम करता है। धन्यवाद।’ बीते 1 फरवरी को अमिताभ ने यह कहकर ट्विटर छोड़ने की धमकी दी थी ट्विटर उनके फॉलोअर्स की संख्या घटा रहा है। उस समय ट्विटर में बिग बी के फालोवर्स की संख्या 3.3 करोड़ से घटकर 3.29 करोड़ हो गई थी।

अमिताभ ने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि उसने उनके फॉलोअर्स घटा दिए हैं। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन लंबे समय से पीएम नरेंद्र मोदी के बाद भारत में दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स थे, मगर बुधवार के आंकड़ों के बाद अब अभिनेता शाहरुख खान दूसरे पायदान पर आ गए थे। शायद इसी बात से बिग बी थोड़े उदास हो गए थे।

आपको बता दें कि ट्विटर ने कहा था कि दर्जनों सेलिब्रेटीज के अकाउंट से एक मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हटाने की कार्रवाई हो सकती है, क्योंकि ये फॉलोवर्स फेक हैं, जिन्हें ‘देवूमि’ नामक कंपनी से खरीदा गया है। ये कंपनी 35 लाख से ज्यादा फेक फॉलोअर्स को बेचने का काम करती है।

रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के बड़े-बड़े नेता-अभिनेता, बिजनेसमैन और खिलाड़ी सहित तमाम हस्तियां देवूमि जैसी कंपनियों के जरिए फॉलोअर्स बढ़ाने के खेल में शामिल हैं। पैसे के दम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के इस फर्जीवाड़े को लेकर ट्विटर की लगातार आलोचना हो रही थी। जिसके बाद ट्विटर ने ऑडिट कर संबंधित कंपनियों के पेड फॉलोअर्स को हटाने का फैसला किया।

इस खबर को अंग्रेज़ी में पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...