Gossipganj.com
Film & TV News

अलफीया शेख ने कहा मैं पैरलल और कॉमर्शियल दोनों सिनेमा के लिए तैयार हूं

अलफीया शेख एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अलग-अलग तरह की फिल्मों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार है, उनका कहना है कि वह अब पैरेलल और कमर्शियल सिनेमा के लिए भी तैयार हैं। अलफीया ने मुंबई में फैशन इवेंट के मौके पर मीडिया के साथ बातचीत की।  

अलफीया शेख ने राकेश परमार की फिल्म जिहाद (२०१७) से अपने अभिनय की शुरुआत की, जिसके लिए उन्हें सभी से आलोचनात्मक और व्यावसायिक प्रशंसा हासिल हुई। अपने  भविष्य की परियोजना के बारे में बात करते हुए, अलफीया ने कहा, “मैं पैरेलल सिनेमा और व्यावसायिक बॉलीवुड फिल्मे दोनों के लिए तैयार हूं। मेरे लिए स्क्रिप्ट ज्यादा महत्वपूर्ण है। मैं उन भूमिकाओं को चुनना चाहती हूं जो मेरे अभिनय क्षमता और कौशल का प्रदर्शन करने मेें सक्षम हो और कार्य भी चुनौतीपूर्ण हो। अन्यथा कोई भी पूरी तरह से अपनी क्षमता को समझ नहीं सकता है। मैं अपने हर किरदार को बेहतरीन तरीके से और पूरे प्रयास के साथ करना चाहती हूं।”

 अपनी पहली फिल्म ‘जिहाद’ के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “एक नयी अभिनेत्री के रूप में मेरे लिए यह एक कठिन और चुनौतीपूर्ण भूमिका थी। मैं एक ग्लैम डॉल नहीं बनना चाहती, इसलिए जब मुझे ‘जिहाद’ मिली , तो मैंने केवल इसकी कहानी को पसंद नहीं किया बल्कि फिल्म में मेरी भूमिका भी काफी बेहतर थी। इसके अलावा, यह फिल्म एक शानदार संदेश भी देती है, इसलिए मैंने इस फिल्म से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।”

 “लोग क्वांटिटी के बजाय कहानी और इसके गुणवत्ता से प्यार करते हैं। सिनेमा बदल रहा है और सभी को इसके साथ चलने की जरूरत है, और  एक बार के लिए ही सही लेकिन मैं अपने खेल में हमेशा आगे रहना चाहती हूं।” अलफीया अभिनेत्री रेखा को अपने रोल मॉडल के रूप में देखती है। उन्होंने कहा, “रेखा जी एक बहुमुखी अभिनेत्री हैं। मुझे प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय, करीना कपूर, विद्या बालन और राधिका आप्टे भी पसंद हैं

 हालाँकि, अलफीया ने सिर्फ एक ही फिल्म की है, लेकिन उनकी  होड़ उनके समकालीनों से बड़ी है। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री श्रेणी में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार जीते हैं, जैसे कि माल्टा इंटरनेशनल, मेवरिक मूवी लॉस एंजिल्स, सिनेमा लंदन, बेयरबोंस यूएसए फिल्म फेस्टिवल, एनआरआई अचीवर्स अवार्ड, नेशनल ह्यूमन राइट्स एंड सोशल जस्टिस कमीशन, इंडिया यूनिटी एक्सीलेंसी अवार्ड्स और नेशनल विपणन उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार “यंग अचीवर ऑफ़ द ईयर”।

 अलफीया ने प्रतिष्ठित कल्ट क्रिटिक फिल्म फेस्टिवल 2018 में जीन ल्यूक गोडार्ड सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। फिल्म अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह सर्किट में कई पुरस्कार भी जीतती रही है और आधिकारिक तौर पर 71 वें अंतर्राष्ट्रीय कान फिल्म महोत्सव 2018 में स्क्रीनिंग के लिए चुनी गई।