Gossipganj
Film & TV News

प्रियंका चोपड़ा की फिल्म की शूटिंग पर बैन, जानिए किसने रोका शूटिंग से

रविंद्र नाथ टैगोर की प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म

0 335

प्रियंका चोपड़ा की फिल्म की शूटिंग पर बैन, जानिए किसने रोका शूटिंग से, बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों तथाकथित ब्वॉयफ्रेंड निक जोनस को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। निक और प्रियंका चोपड़ा जब से भारत में हैं उनको लेकर कई खबरें आ चुकी हैं। इस बीच प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘नलिनी’ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। गौरतलब है कि प्रियंका चोपड़ा की फिल्म भारत के महान लेखक रवींद्रनाथ टैगोर की प्रेम कहानी पर आधारित है। लेकिन इस फिल्म को लेकर एक नया पेंच फंस गया है। हो सकता है कि प्रियंका चोपड़ा को रविन्द्र नाथ टैगोर पर फिल्म बनाने का ख्वाब छोड़ना पड़ जाए।

दरअसल प्रियंका चोपड़ा फिल्म ‘नलिनी’ को प्रोड्यूस कर रही हैं। जबकि निर्देशक उज्वल चटर्जी हैं। खबरों की मानें तो इस फिल्म की शूटिंग विश्व भारती विश्वविद्यालय में होनी थी। लेकिन अब विश्वविद्यालय की कुलपति सबुजी कोली सेन ने फिल्म की शूटिंग पर बैन लगा दिया है। कुलपति ने शूटिंग की अनुमति नहीं देते हुए कहा कि यह फिल्म रवींद्रनाथ टैगोर की प्रेम कहानी पर आधारित है इसलिए हम इसकी अनुमति नहीं दे सकते। रवींद्रनाथ टैगोर के साथ कई लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि यह एक शैक्षिक संस्थान है। संस्थान का माहौल खराब ना हो इसलिए हम इस फिल्म की शूटिंग की अनुमति नहीं दे रहे हैं। वहीं फिल्म के निर्देशक उज्वल चटर्जी का कहना है कि पिछले साल दिंसबर में पूर्व कुलपति स्वप्न कुमार दत्ता ने उन्हें फिल्म करने की अनुमति दी थी। लेकिन अब उन्हें शूटिंग करने से मना किया जा रहा है। आपको बता दें कि फिल्म ‘नलिनी’ रिसर्च डॉक्यूमेंट पर आधारित फिल्म है। बताया जाता है कि साल 1878-79 के समय रवींद्रनाथ टैगोर के एक लड़की से साथ प्रेम संबंध थे। उस समय वह 17 साल के थे।जाहिर है कि ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर विश्व भारती विश्वविद्यालय ने अपना स्टैंड साफ कर दिया। रविंद्र नाथ टैगोर को लेकर बन रही फिल्म में विश्व भारती विश्वविद्यालय किसी भी तरह का ना तो खतरा मोल लेना चाहता है और ना ही किसी विवाद में पड़ना चाहता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...