Gossipganj
Film & TV News

टाइगर ज़िंदा है | फिल्म से है पीएम नरेंद्र मोदी का खास कनेक्शन!

0 18

टाइगर ज़िंदा है | फिल्म से है पीएम नरेंद्र मोदी का खास कनेक्शन! एक्टर सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ बॉक्स ऑफिस पर अब तक कई रिकॉर्ड स्थापित कर चुकी है। दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी फिल्म की प्रशंसा की है। अब टाइगर ज़िंदा है का पीएम नरेंद्र मोदी से एक खास कनेक्शन निकलकर सामने आया है और इसका खुलासा खुद फिल्म के डायरेक्टर ने किया है। दरअसल, फिल्म की कहानी 2014 के बंधक बचाव अभियान से प्रेरित है जिसमें भारत ने इराक में इस्लामिक स्टेट के कब्जे से 46 नर्सों को बचाया था। बता दें, उस वक्त केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आ गई थी और यह उनकी परीक्षा की घड़ी थी। इसके बाद सरकार ने मामले में काफी तेजी दिखाई थी और भारत सभी को सकुशल वापस लाने में सफल हुआ था।

हाल ही में डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘हम प्रधानमंत्री के इस फैसले से काफी प्रभावित हुए थे। फिल्म में बचाव अभियान के दौरान परेश रावल का कैरक्टर, टाइगर यानी सलमान के किरदार से सवाल करता है कि क्या पीएम साहब को मिशन की खबर है? जबकि फिल्म में पहले असल डायलॉग था कि मोदी जी को पता है?’ जफर के मुताबिक, ‘यह मोदी जी और इस मिशन को सम्मान देने के लिए रखा गया था लेकिन फिल्म पूरी काल्पनिक है, इसलिए सेंसर बोर्ड ने हमें ‘मोदी’ नाम बदलकर ‘पीएम साहब’ करने को कहा। हमें उनका फैसला माना क्योंकि हम बचाव अभियान की वास्तविक जानकारियां नहीं दे रहे थे।’

आपको बता दें कि टाइगर ज़िंदा है ने महज एक हफ्ते के अंदर 200 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है। अब टाइगर ज़िंदा है की नजर 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने की है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्विट के अनुसार टाइगर जिंदा है साल 2017 की बाहुबली 2 के बाद दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। उन्होंने बताया कि फिल्म ने केवल 7 दिनों में ही गोलमाल अगेन के लाइफटाइम बिजनेस (205.67 करोड़ रुपए) को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म दिसंबर की ना केवल एक सफल फिल्म साबित हुई है बल्कि यह साल 2017 की सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली फिल्म भी बन गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...