क्या सनी लियोन मुरादाबाद से विधायक का चुनाव लड़ने जा रही हैं, जानिए पूरा सच , सोशल मीडिया पर एक बेहद दिलचस्प दावा किया जा रहा है। व्हाट्सएप पर वायरल तस्वीर के जरिए दावा है कि बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी यूपी विधानसभा चुनाव में मुरादाबाद देहात सीट से चुनाव लड़ने जा रही हैं। सनी लियोनी को बॉलीवुड को आइटम नंबर की क्वीन कहा जाता है। लेकिन इस बार उनकी चर्चा की वजह कोई आइटम नंबर नहीं बल्कि एक सियासी आइटम नंबर है। सनी लियोनी के एक वायरल पोस्टर ने हड़कंप मचा दिया है। ये पोस्टर सनी लियोनी के राजनीति में एंट्री करने का बिगुल बजा रहा है। पोस्टर देखने वाले लोग हैरान कम इस सोच में ज्यादा डूबे हैं कि क्या ऐसा हो सकता है।

वायरल तस्वीर के मुताबिक सनी लियोनी उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद सीट से एमएलए उम्मीदवार हैं। पोस्टर में साड़ी पहने नजर आ रही सनी लियोनी को वोट क्यों दिया जाए इसकी पांच वजहें भी बताई गई हैं। उन्हें कर्मठ, झुझारू, ईमानदार, लोकप्रिय और पांचवीं उनकी स्वच्छ छवि है। पोस्टर में नीचे लिखा है बच्चों से लेकर बुड्ढों का ख्याल रखने वाली आपकी अपनी सबसे प्यारी लोकप्रिय उम्मीदवार श्रीमति सनी लियोनी को अपना अमूल्य वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाएं।

इसे भी पढ़िए:   अभिषेक बच्चन ने बनाया सलमान का मज़ाक, खूब हंसी ऐश्वर्या

इस अपील के बाद सवाल आया कि पोस्टर असली है या नकली ? इसके साथ ही सवाल ये भी है कि सनी मुरादाबाद सीट से चुनाव लड़ भी रही हैं या नहीं। इस सवाल के जवाब से पहले हम आपको ये बता दें कि उत्तर प्रदेश का मुरादाबाद एक लोकसभा सीट है।मुरादाबाद जिले में विधानसभा की कांठ, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद ग्रामीण, मुरादाबाद नगर, कुंदारकी और बिलारी 6 सीटें आती हैं। पोस्टर में कहीं साफ नहीं किया गया है कि सनी लियोनी मुरादाबाद की इन 6 सीटों में से कौन सी सीट से चुनाव लड़ने जा रही हैं। क्या ऐसा संभव है, जाहिर सी बात है नहीं।

इसे भी पढ़िए:   'गुस्ताखियां' के लिए प्रियंका चोपड़ा ने रिजेक्ट कर दिया अभिषेक बच्चन को

चुनाव लड़ने की पहली शर्त ये है कि उम्मीदवार का भारत का नागरिक होना जरूरी है। दूसरी शर्त ये है कि एमएलए का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार की उम्र 25 साल से कम नहीं होनी चाहिए। तीसरी जरूरी शर्त ये है कि उम्मीदवार का राज्य की किसी भी विधानसभा सीट से वोटर होना जरूरी है। चौथी शर्त ये कि उसे किसी अपराध के लिए 2 साल या उससे ज्यादा की सजा ना हुई हो। क्या ऐसा संभव है, जाहिर सी बात है नहीं।

इनमें से अगर कोई एक भी उम्मीदवार पूरी नहीं करता तो वो चुनाव नहीं लड़ सकता है। सनी लियोनी की बात करें तो उनका जन्मजन्म 13 मई 1981 को कनाडा में हुआ था यानि 35 साल की सनी लियोनी 25 साल की उम्र वाली शर्त पूरी करती हैं। इसके बाद नागरिकता वाली शर्त पर पेंच फंस जाता है क्योंकि सनी लियोनी भारतीय मूल की जरूर हैं लेकिन उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है। नियमों के मुताबिक सनी लियोनी विधायक का चुनाव लड़ ही नहीं सकती। क्या ऐसा संभव है, जाहिर सी बात है नहीं। साफ है कि सनी लियोनी 25 साल की उम्र के अलावा चुनाव लड़ने की कोई भी शर्त पूरी नहीं करती। वो ना तो भारत की नागरिक हैं और ना ही वोटर हैं। जहां तक इस वायरल हो रहे पोस्टर का सवाल है ये किसी की शरारत है। मतलब किसी ने ये पोस्टर छपवाया और सोशल मीडिया पर पेश दिया जिसमें लोग आसानी से फंस गए हैं।

इसे भी पढ़िए:   गुरमेहर कौर पर महेश भट्ट बनाएंगे फिल्म, लीड में आलिया या फिर होंगी श्रद्धा कपूर

loading...

LEAVE A REPLY

three × three =