पद्मावत में समलैंगिक का किरदार निभाने वाले जिम सरभ की निकल पड़ी

0
37
पद्मावत में

पद्मावत में समलैंगिक का किरदार निभाने वाले जिम सरभ की निकल पड़ी, संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ में रणवीर सिंह के किरदार अलाउदीन खिलजी के अलावा एक और शख्स की जमकर तारीफ़ हो रही हैं। यह किरदार मालिक काफूर का है, जिसे जिम सरभ ने निभाया है। पद्मावत में वो एक ऐसे वफादार का किरदार निभा रहे है जो अपने मालिक के खातिर दो लोगों की जान तक ले लेते है। साथ ही अलाउदीन खिलजी के प्यार में पागल होते है। जिम पद्मावत में समलैंगिक के किरदार में नजर आये है। बता दें इस पद्मावत में उनके अभिनय की हर जगह वाह वाही हो रही है।

कौन था मलिक काफूर

1297 ईसवी में अलाउद्दीन खिलजी ने गुजरात पर हमला किया। इतिहासकार बरनी के अनुसार, इस अभियान में गुजरात में पाटन के राजा कर्ण सिंह राज्य छोड़कर भाग गया। कर्ण सिंह की रानी कमला देवी को खिलजी के सामने पेश किया गया। खिलजी ने कमला देवी से शादी कर उन्हें हरम में भेज दिया। ये किसी मुसलमान बादशाह से हिंदू रानी/राजकुमारी की पहली शादी थी।  इसके साथ ही खिलजी की नज़र एक खूबसूरत जवान लड़के मलिक मानिक पर पड़ी। खिलजी ने उस गुलाम को लाने वाले को हज़ार दीनार दिए और मानिक को बंध्या बनवाकर अपने पास रख लिया। इसके बाद के इतिहास में मलिक मानिक को मलिक काफूर के नाम से जाना जाता है।

इसे भी पढ़िए:   परी रोकेगी परमाणु का रास्ता, दोनों फिल्में एक साथ होंगी रिलीज़

मलिक काफूर ने अलाउद्दीन खिलजी के जनरल के तौर पर तमिलनाडु तक जीत दर्ज की। काफूर इतनी बड़ी जीत दर्ज करने वाला पहला सेनानायक है। काफूर ने ही वारंगल के अभियान में कोहिनूर हीरा लूटा। हिंदुस्तान के इतिहास में कोहिनूर का ज़िक्र यहीं से शुरू होता है। काफूर ने अमरोहा की लड़ाई में अजेय माने जानेवाले मंगोलों को हराया।

इसे भी पढ़िए:   कंगना रनौत के घर गूंजी किलकारी, कंगना की खुशी का ठिकाना नहीं

मगर काफूर की मह्तवाकांछा यहीं खत्म नहीं हुई। वो सुल्तान बनने के ख्वाब देखने लगा था। इसमें सबसे बड़ी अड़चन थी उसका पुरुष न होना। दूसरे अमीर उसे इज्जत के साथ नहीं देखते थे। कहा जाता है उसने खिलजी को धीमा जहर देना शुरू किया। खिलजी जब ज्यादा बीमार हुआ तो उसने उसे नजरबंद कर दिया। खिलजी के मरते ही काफूर ने खिलिजी के बेटों को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें अंधा करवा दिया। सारे सरदारों को मरवा दिया।

खैर अब बात पद्मावत की तो फिल्म पद्मावत को मिले शानदार रिस्पोंस के चलते जिम को एक बंगाली फिल्म हाथ लगी है। आदित्‍य विक्रम सेनगुप्‍ता के निर्देशन में बनने वाली ‘जोनकी’ नाम की बंगाली फिल्‍म में जिम 80 साल की महिला के प्यार में पागल है। हालांकि, यह महिला कोमा में है और अपने युवावस्‍था में अपने प्रेमी के साथ बिताए गए प्रेम प्रसंगों को वो याद करती है।

इसे भी पढ़िए:   करण नाथ जिसकी पहली फिल्म हिट रही बाकी फ्लॉप, डिप्रेशन में चले गए थे करण

जिम, भंसाली की पद्मावत से पहले सोनम कपूर की नीरजा में नज़र आ चुके है। फिल्म में वो एक आतंकी के किरदार में नज़र आये थे। जो एक  हवाई जहाज को हाइजैक करते है। इस फिल्म में उनका अभिनय काफी सराहनीय था। बता करें पद्मावत की तो फिल्म में उनके किरदार पर उन्होंने काफी मेहनत की थी। उनकी माने तो किरदार को रियलिस्‍टक दिखने के लिए कई दिनों तक मेहनत करते रहे। फिल्म को मिला रही अच्छी प्रतिक्रिया के चलते उन्हें अब इंडस्ट्री में काफी काम मिल रहा है। वो इनदिनों कल्‍क‍ि कोचलिन के साथ अफेयर में है। बताया जा रहा है दोनों लिव इन में भी रह रहे है।

LEAVE A REPLY

10 − four =