इरफ़ान ख़ान का है पाकिस्तान के परमाणु परीक्षण से खास रिलेशन, जानिए कैसे , इरफ़ान की फिल्म हिंदी मीडियम आज यानि शुक्रवार को रिलीज़ हुई है जिसमें उनकी हीरोइन पाकिस्तान की सबा कमर हैं। इरफ़ान का एक बार फिर पकिस्तान के साथ कनेक्शन जुड़ने जा रहा है और इस बार एक किताब के चलते। इरफ़ान को पाकिस्तानी मूल के लेखक मोहसिन हामिद की किताब Moth Smoke पर बनने जा रही फिल्म में काम करने के लिए साइन किया गया है।

इसे भी पढ़िए:   नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने माना कि वो टाइगर श्रॉफ के 5 फीसदी भी काबिल नहीं

इससे पहले आसिफ ने इरफान के साथ साल 2001 में द वारियर नाम की फिल्म बनाई थी। इस फिल्म की शूटिंग के लिए भारत और पाकिस्तान में शूटिंग की योजना है। फिल्म एमी के लिए ऑस्कर और सेन्ना के लिए बाफ़्टा अवॉर्ड जीत चुके आसिफ कपाड़िया इस फिल्म को लिखने के साथ डायरेक्ट करेंगे। आसिफ के साथ बॉम्बे वेलवेट की एक्सिक्यूटिव प्रोड्यूसर दीना दत्तानी ने हाल ही में इस किताब के राइट्स लिए हैं और फिल्म के लिए इरफ़ान को अप्रोच किया था।

इसे भी पढ़िए:   आनंद एल राय की ड्वार्फ वाली फ़िल्म में शाहरूख और शशि कपूर से जुड़ा हुआ है कनेक्शन

बताया जाता कि इस फिल्म की कान फिल्म फेस्टिवल में घोषणा की जायेगी। फिल्म की कहानी 1998 में भारत और पाकिस्तान की तरफ से किये गए परमाणु परीक्षण के पृष्ठभूमि में है जिसमें दाराशिकोह शेह्ज़ाद नाम के एक आदमी के अपने जिगरी दोस्त की बीबी से अफेयर हो जाता है। ये परमाणु परीक्षण से जुड़ी एक और फिल्म होगी। जॉन अब्राहम भी पोखरण परीक्षण पर फिल्म बना रहे हैं।

इसे भी पढ़िए:   बिना ब्रा पहने पूनम पाण्डे ने योग करके लगा दी आग

LEAVE A REPLY

16 + 9 =