‘कृष 4’ की हीरोइन होगी धमाका, ऋतिक रोशन ने किया खुलासा , हॉलीवुड सिनेमा में तो सुपरहीरो फ्रेंचाइज़ी बेहद आम हैं, मगर बॉलीवुड में ऐसी फ़िल्में गिनती की हैं। इन्हीं में एक है रितिक रोशन की कृष सीरीज़। इस सुपर हिट फ्रेंचाइज़ी की तीन फ़िल्में अभी तक आ चुकी हैं और अब फैंस को चौथी किस्त का इंतज़ार है, जिसकी तैयारी आजकल रोशन खेमे में ज़ोरों से चल रही है। हाल ही में एक इवेंट में रितिक ने ‘कृष 4’ की हीरोइन के बारे में अहम जानकारी साझा की।

राकेश रोशन ने ‘कोई मिल गया’ की कहानी को आगे बढ़ाया और इसका सीक्वल ‘कृष’ 2006 में लेकर आए। इस सीक्वल में रितिक ने पिता और बेटे का डबल रोल निभाया। जादू से पिता को मिलीं सुपर पॉवर्स बेटे में भी ट्रांस्फर हुई थीं। वैसे कृष से ही सुपरहीरो करेक्टर की शुरुआत हुई है। इस फ़िल्म में रितिक के अपोज़िट प्रियंका चोपड़ा थीं। प्रियंका ने भी प्रीति की तरह साधारण प्रेमिका और बीवी का रोल निभाया था।

इसे भी पढ़िए:   रैम्बो के रीमेक में ऋतिक रोशन थे पहली पसंद, टाइगर श्रॉफ नहीं !

इस सीरीज़ की तीसरी फ़िल्म ‘कृष 3’, 2013 में रिलीज़ हुई थी। रिलीज़ से पहले इसकी नंबरिंग को लेकर काफी कंफ्यूज़न रहा था। ‘कृष’ का सीक्वल होने की वजह से पहले इसे ‘कृष 2’ कहा गया, मगर बाद में रितिक ने साफ़ किया था कि ‘कोई मिल गया’ इस सीरीज़ की पहली फ़िल्म है, लिहाज़ा इसे ‘कृष 3’ ही माना जाए। बहरहाल, ये सही मायने में सुपरहीरो फ़िल्म थी, क्योंकि ‘कृष 3’ में सुपर विलेन काल को इंट्रोड्यूस किया गया था, जो सुपर पॉवर्स से लैस था। इसी फ़िल्म में कंगना रनौत के किरदार काया की एंट्री हुई, जो एक म्यूटेंट की तरह रूप बदल सकती थी।

इसे भी पढ़िए:   दीपिका ने दी प्रियंका को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में टक्कर

कुछ और सुपर पॉवर्स रखने वाले विलेंस भी ‘कृष 3’ में देखे गए। प्रियंका इस फ़िल्म में भी रितिक की पत्नी के किरदार में नज़र आई थीं। मेकर्स के सामने अब सबसे बड़ा चैलेंज ‘कृष 4’ को इस स्तर से आगे ले जाने का है, क्योंकि हॉलीवुड से आ रहीं सुपरहीरो फ़िल्मों की वजह से बॉलीवुड सुपरहीरो फ़िल्मों का स्केल ख़ुद-ब-ख़ुद बढ़ चुका है।

ख़बरें आई थीं कि ‘कृष 4’ की लीडिंग लेडी का किरदार हॉलीवुड की सुपरहीरोइन वंडर वुमन की तर्ज़ पर होगा। इसको लेकर प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के नाम भी सुनने में आए थे। जब रितिक से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ”अभी स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है। अभी हम उस स्टेज तक नहीं पहुंचे हैं।”

इसे भी पढ़िए:   संजय लीला भंसाली पद्मावती की शूटिंग कर सकते हैं मुंबई में !

अगर कृष सीरीज़ की बात करें, तो इसकी शुरुआत 2003 की फ़िल्म ‘कोई मिल गया’ से हुई थी, जो 1982 की हॉलीवुड हिट E.T.- Extra Terrestrial से प्रेरित थी। ‘कोई मिल गया’ का डायरेक्शन राकेश रोशन ने किया था और फ़िल्म में रितिक ने एक मंदबुद्धि युवक का किरदार निभाया था। फ़िल्म में प्रीति ज़िंटा रितिक के अपोज़िट थीं। प्रीति का किरदार फ़िल्म में रितिक के किरदार से सहानुभूति रखता है, जो बाद में प्यार में बदल जाती है।

Loading...
-->
loading...

LEAVE A REPLY

fifteen + thirteen =