Gossipganj.com
Film & TV News

आमिर खान ने ठुकराई अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म

आमिर खान ने ठुकराई अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म , अमिताभ बच्चन और आमिर खान के साथ काम करने का ख्वाब टूट सकता है। जब आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ में आमिर और अमिताभ के साथ करने की खबर आई थी, तो इनके फैन्स काफी खुश हुए थे। लेकिन बॉलीवुड के दो दिग्गजों की जोड़ी बनने से पहले ही टूट सकती है। बताया जा रहा है फिल्म की हीरोइन को लेकर आमिर और आदित्य आमने-सामने आ गए हैं।

फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ को विजय कृष्णा आर्चाय बना रहे हैं। खबर है कि आदित्य चोपड़ा चाहते हैं फिल्म की हीरोइन वाणी कपूर हों। लेकिन आमिर चाहते हैं कि फिल्म में आलिया भट्ट लीड एक्ट्रेस के किरदार में नजर आएं। सुनने में आ रहा है कि आमिर और आदित्य के बीच हीरोइन को लेकर विवाद इस हद तक पहुंच चुका है कि आमिर फिल्म को छोड़ सकते हैं। वाणी कपूर ने आदित्य की फिल्म ‘बेफिक्रे’ में भी लीड रोल निभाया है। इसमें वाणी के अपोजिट रणवीर सिंह नजर आएंगे। आदित्य ने खुद इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। इसलिए उनका कहना है कि ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ के लिए वाणी परफेक्ट हैं। लेकिन आमिर खान तो आलिया भट्ट की रट लगाए बैठे हैं।

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ की रिलीज डेट भी आदित्य ने तय कर ली

यह फिल्म साल 2018 में दिवाली के मौके पर रिलीज की जाएगी।फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान ‘ पहले ‘ठग’ नाम से बनने वाली थी। इसमें पहले ऋतिक रोशन को कास्ट किया गया था। लेकिन अपने बैनर के ‘काबिल’ और अन्य प्रोजेक्ट्स में व्यस्त होने के चलते ऋतिक ने फिल्म नहीं की। ये भी संभावना है कि उन्हें रोल पसंद नहीं आया।

आमिर-अमिताभ ने इससे पहले किसी फिल्म में साथ अभिनय नहीं किया हैं। लेकिन साथ काम जरूर किया है। आमिर के निर्माण वाली फिल्म ‘लगान’ में उन्होंने सूत्रधार का वॉयसओवर किया था। फिल्म को एपिक फील देने में बच्चन की आवाज एक बड़ा फैक्टर थी।‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग अगले साल के आंरभ में होगी। इसे 2018 की दीपावली पर रिलीज किया जाएगा। इससे पहले यशराज बैनर की ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘मोहब्बतें’, ‘वीर ज़ारा’ और ‘जब तक है जान’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर्स दीपावली पर ही रिलीज हुई थीं। फिल्म को फिलिप मेडोज़ टेलर के उपन्यास ‘कनफेशंस ऑफ अ ठग’ पर आधारित माना जा रहा है। ये पहले 1839 में प्रकाशित हुआ था। ये भारत में उस काल में प्रचलित ठगी के काम को केंद्र में रखकर बनाई गई कहानी है। कहा जाता है कि ये तब के नामी ठग सईद अमीर अली के जीवन पर आधारित है जिससे लेखक ने परिचय वगैरह किया था। 19वीं सदी में ये नॉवेल ब्रिटेन में बेस्टसेलर बना था। वैसे अभी पुष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की कहानी इस पर आधारित है।